विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2022

Video: न सुन पाते न बोल पाते, लेकिन अपने एक काम से हर किसी का दिल जीत लेते हैं यह पति पत्नी

Deaf Mute Couple: हाल ही में वायरल नासिक के एक कपल का वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है. पानी-पुरी बेचने वाले यह कपल न बोल पाते हैं और न ही सुन पाते हैं, लेकिन बावजूद इसके वे अपने कस्टमर की हर बात समझकर उनको उनकी पसंद की पानी पुरी तैयार कर के दे देते हैं.

Read Time: 4 mins
Video: न सुन पाते न बोल पाते, लेकिन अपने एक काम से हर किसी का दिल जीत लेते हैं यह पति पत्नी

Deaf-Mute Couple Runs Pani Puri Stall: सोशल मीडिया पर रोजाना एक से बढ़कर एक वीडियोज सामने आते रहते है, जिनमें से कुछ हैरान कर देने वाले होते हैं, तो कुछ हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देते हैं. वहीं कुछ वीडियोज ऐसे भी होते हैं, जो दिल को छू जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जो इन दिनों इंटरनेट पर हर किसी का दिल जीत रहा है. वीडियो पानी पुरी का एक छोटा सा स्टॉल चलाने कपल का है, जो बिना सुने और बिना बोले भी लोगों की हर बात समझ लेते हैं. वीडियो देखने के बाद आप भी इस कपल की तारीफ करते नहीं थकेंगे.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान खींच रहा यह वीडियो महाराष्ट्र के नासिक का बताया जा रहा है, जहां भारत के पसंदीदा स्ट्रीट फूड पानी पुरी का एक छोटा सा स्टॉल चलाने वाले इस कपल का एक वीडियो इन दिनों चर्चा में है. पानी-पुरी बेचने वाले यह कपल न बोल पाते हैं और न ही सुन पाते हैं, लेकिन बावजूद इसके वे अपने कस्टमर की हर बात समझकर उनको उनकी पसंद की पानी पुरी तैयार कर के दे देते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे महिला इशारों में कस्टमर से मसाले के बारे में पूछती है और देखते ही देखते पानी पुरी तैयार कर देती है. 

वीडियो में कपल इशारों से बता रहा है कि, पानी पुरी का सारा समान वे घर से तैयार कर के लाते हैं यह स्टॉल नासिक के अडगांव नाका स्थित एक होटल के पास लगाया गया है, जिसका वीडियो इंस्टाग्राम फूड व्लॉगर 'स्ट्रीट फूड रेसिपी' द्वारा शेयर किया गया है. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'यह आपको इमोशनल कर देगा और आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगा. नासिक में एक मूक-बधिर दंपति पानी पुरी स्टॉल चलाते हैं. वे जो कुछ भी परोसते हैं वह उनके द्वारा घर का बना होता है, यहां तक ​​कि पूरी भी. वे भोजन परोसते समय स्वच्छता का ध्यान रखते हैं. यह कपल बेहद ही इम्प्रेसिव हैं, जिनका हमारी पीढ़ी को अनुसरण करना चाहिए और उनसे सीखना चाहिए.'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसे अब तक 3.7 मिलियन बार देखा जा चुका है. वही 4 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर दिल खोलकर अपना प्यार लुटा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'सभी को यहां आना चाहिए और अपना मनोबल बढ़ाना चाहिए! वाकई में प्रेरणादायक.' एक अन्य ने लिखा, 'इस रील को देखने के बाद धन्य महसूस कर रहा हूं.' 

* ""'Video: शिकार पर घात लगाए बैठी थी शेरनी, मृग के हमले से दुम दबाकर भागने को हुई मजबूर
* 'Video:आग की लपटों के बीच बाहों में बाहें डालकर एक दूजे में गुम थे दूल्हा-दुल्हन, देखकर लोगों की बढ़ीं धड़कनें
* "Video: बंदर से मस्ती करना लड़की को पड़ा महंगा, बाल खींचकर सिखाया सबक

देखें वीडियो- कैटरीना कैफ और सिद्धांत चतुर्वेदी 'फोन भूत' के प्रमोशन में आए नज़र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
Video: न सुन पाते न बोल पाते, लेकिन अपने एक काम से हर किसी का दिल जीत लेते हैं यह पति पत्नी
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;