राजस्थान में 51 ट्रैक्टरों के साथ निकली अनोखी बारात, दूल्हा खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचा ससुराल

गुड़ामालानी के बेरी गांव के रहने वाले प्रकाश चौधरी की शादी रोली गांव की ममता गोदारा के साथ हुई. 51 ट्रैक्टर पर करीब 200 से ज्यादा बाराती थे. बारात को 15 किमी दूर जाना था. इस अनोखी बारात पर दूल्हे प्रकाश चौधरी ने बताया कि मेरा परिवार किसान है.

राजस्थान में  51 ट्रैक्टरों के साथ निकली अनोखी बारात,  दूल्हा खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचा ससुराल

राजस्थान में एक अनोखी बारात निकली है. इस अनोखी बारात की चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल, राजस्थान के बाड़मेर के गुड़ामालानी में सोमवार को 51 ट्रैक्टरों पर बारात निकली. यह बारात देखने में बहुत ही ज़्यादा भव्य थी. सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि दूल्हा खुद ट्रैक्टर चलाकर ससुराल पहुंचा. दूल्हे के पिता जेठाराम कड़वासरा ने बताया कि मेरी बारात एक ट्रैक्टर पर निकली थी, इसलिए बेटे की बारात 51 ट्रैक्टरों पर निकाली गई है. बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है.

देखें वीडियो

गुड़ामालानी के बेरी गांव के रहने वाले प्रकाश चौधरी की शादी रोली गांव की ममता गोदारा के साथ हुई. 51 ट्रैक्टर पर करीब 200 से ज्यादा बाराती थे. बारात को 15 किमी दूर जाना था. इस अनोखी बारात पर दूल्हे प्रकाश चौधरी ने बताया कि मेरा परिवार किसान है. सभी खेती-बाड़ी करते हैं. किसान की पहचान ट्रैक्टर है. मेरे पिता की एक ट्रैक्टर पर बारात निकली थी. तब पूरे परिवार ने सोचा क्यों न 1 से 51 ट्रैक्टर पर बारात ले जाई जाए.

दूल्हे के पिता जेठाराम ने बताया कि ट्रैक्टर को धरती पुत्र का दर्जा दिया जाता है. मेरे पिता-दादा की बारात ऊंटों पर निकली थी. हमारे परिवार में 20-30 ट्रैक्टर पहले से हैं और मेरे किसान साथियों ने मिलकर कुल 51 ट्रैक्टर की सूची बनी थी. सुबह जब बारात निकली थी, तब 10-12 ट्रैक्टर और आ गए थे.

अनोखी बारात पर बारातियों का कहना है कि हम लोग खेतीबाड़ी ट्रैक्टर से करते हैं, तो बारात इस पर क्यों नहीं ले जा सकते हैं? बारात गांव में पहुंची तो एक बार में इतनी संख्या में ट्रैक्टर देखकर लोग भी हैरान हो गए.
 

इस वीडियो को भी देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com