विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2017

Good News! अब टूटने के बाद अपने आप ठीक हो जाएगी मोबाइल स्क्रीन

जापान के एक स्टूडेंट ने इसकी खोज की है. यूनिवर्सिटी ऑफ टोकियो के प्रोफेसर तागुजो ने इस बात को माना है. उन्होंने इस ग्लास को फोन स्क्रीन और नाजुक डिवाइस के लिए बेस्ट बताया है.

Good News! अब टूटने के बाद अपने आप ठीक हो जाएगी मोबाइल स्क्रीन
अब स्क्रीन दबाकर ठीक की जा सकती है टूटी मोबाइल स्क्रीन.
नई दिल्ली: कई लोग मोबाइल की स्क्रीन से काफी परेशान रहते हैं. क्योंकि उनसे हर बार स्क्रीन टूट जाती है और कई पैसे खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन अब ऐसी मोबाइल स्क्रीन आ गई है. जो टूटने के बाद अपने आप जुड़ जाएगी. हैरान रह गए न... पर ये सच्चाई है. the guardian की खबर के मुताबिक, जापान के एक स्टूडेंट ने इसकी खोज की है. यूनिवर्सिटी ऑफ टोकियो के प्रोफेसर तागुजो ने इस बात को माना है. उन्होंने इस ग्लास को फोन स्क्रीन और नाजुक डिवाइस के लिए बेस्ट बताया है.

विराट कोहली ही नहीं 2017 में इन खिलाड़ियों ने रचाई शादी, जानिए

इस ग्लास को कहते हैं पॉलियर-थियोरेस
जापान के युवा शोधकर्ताओं ने इस बात का दावा किया है. इस ग्लास को पॉलियर-थियोरेस कहा जाता है. कहा गया है कि स्क्रीन टूटने के बाद हाथ से दबाए जाने से ही ठीक हो जाएगा. इसे पिघलाने के लिए गर्मी की जरूरत नहीं होगी. इस ग्लास को काफी मजबूत माना जा रहा है. इस ग्लास की खोज एक जापान के स्टूडेंट ने की है.

10 ओवर के मैच में इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जड़ी 26 बॉल में सेंचुरी, लगे 1 ओवर में 6 छक्के

गोंद बनाने जा रहे थे बन गया ग्लास
इस ग्लास की खोज यू यानागिसावा ने की है. जो एक स्कूल ग्रेजुएट है. लेकिन ये खोज गलती से हुई है. बता दें, वो एक गोंद बनाना चाह रहे थे. लेकिन उन्होंने पाया कि पॉलीमर को जब काटा जाता है तो दोनों किनारे आपस में जुड़ जाते हैं और स्ट्रांग शीट में तबदील हो जाते हैं. दबाने के बाद कुछ ही घंटे में टूटी स्क्रीन वापस जुड़ जाती है. उम्मीद की जा रही है कि इसके आने के बाद ई वेस्ट में कमी आएगी और लोग टूटी स्क्रीन यूज नहीं करेंगे. अब ये देखना होगा कि कब ये स्क्रीन फोन मार्केट में आएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भीख मांगने से बेहतर है काम करूं... बेटे से परेशान 55 साल की महिला की कहानी कर देगी भावुक, घर खर्च के लिए रात को चलाती हैं ऑटो
Good News! अब टूटने के बाद अपने आप ठीक हो जाएगी मोबाइल स्क्रीन
गर्मी से तपते ऑटो को ठंडा-ठंडा कूल-कूल रखने के लिए ड्राइवर ने लगाया तगड़ा जुगाड़, देख लोग बोले- ये तो ऑर्गेनिक ऑटो है
Next Article
गर्मी से तपते ऑटो को ठंडा-ठंडा कूल-कूल रखने के लिए ड्राइवर ने लगाया तगड़ा जुगाड़, देख लोग बोले- ये तो ऑर्गेनिक ऑटो है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com