तुर्की के राष्ट्रपति ने मीटिंग के दौरान एलन मस्क से पूछा- आपकी पत्नी कहां हैं? जानिए टेस्ला के CEO ने क्या कहा...

मस्क और एर्दोगन के बीच बातचीत न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र भवन के पास टर्किश हाउस में हुई.

तुर्की के राष्ट्रपति ने मीटिंग के दौरान एलन मस्क से पूछा- आपकी पत्नी कहां हैं? जानिए टेस्ला के CEO ने क्या कहा...

तुर्की के राष्ट्रपति ने मीटिंग के दौरान एलन मस्क से पूछा- आपकी पत्नी कहां हैं?

अरबपति एलन मस्क (Billionaire Elon Musk) ने एक बैठक के दौरान तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन (Turkish President Tayyip Erdogan) से मुलाकात की, इस बैठक में वो अपने बेटे एक्स को भी साथ ले गए थे. जिससे दोनों के बीच मनोरंजक बातचीत हुई. मस्क ने न्यूयॉर्क में टर्किश हाउस में तुर्की के राष्ट्रपति से मुलाकात की. अपनी मुलाकात के दौरान, टेक अरबपति ने अपने बेटे को अपनी गोद में बैठाया हुआ था, इस बीच तुर्की के राष्ट्रपति एक फुटबॉल लेकर एक्स के साथ खेलते दिखे.

बातचीत के दौरान एर्दोगन ने मस्क से पूछा, "आपकी पत्नी कहाँ है?" इस पर अरबपति ने कहा, "ओह, वह सैन फ्रांसिस्को में है. अब हम अलग हो गए हैं. इसलिए ज्यादातर मैं ही अपने बेटे का ख्याल रखता हूं."

देखें Video:

मस्क ने कनाडाई गायक ग्रिम्स के साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. दंपति का पहला बच्चा एक्स एई ए12 मई 2020 में दुनिया में आया. दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम एक्सा डार्क साइडरेल मस्क है और तीसरा बच्चा, टेक्नो मैकेनिकस नाम का एक लड़का है - जिसके बारे में उन्होंने इस महीने की शुरुआत में ही जानकारी दी थी. मस्क और ग्रिम्स ने कभी शादी नहीं की, हालांकि टेक अरबपति ने पहले कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन और अंग्रेजी अभिनेता तलुलाह रिले से शादी की थी.

मस्क और एर्दोगन के बीच बातचीत न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र भवन के पास टर्किश हाउस में हुई. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी बैठक के दौरान राष्ट्रपति ने टेस्ला से तुर्की में अपना 7वां कारखाना स्थापित करने का आह्वान किया. एर्दोगन ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि तुर्की कृत्रिम बुद्धिमत्ता और स्टारलिंक पर सहयोग के लिए खुला है.

दूसरी ओर, मस्क ने एर्दोगन से कहा कि उनका देश नई फैक्ट्री के लिए "सबसे महत्वपूर्ण उम्मीदवारों में से एक" है. उन्होंने यह भी कहा कि स्पेसएक्स तुर्की में स्टारलिंक उपग्रह सेवाएं प्रदान करने के लिए आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए तुर्की अधिकारियों के साथ काम करना चाहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयटर्स के अनुसार, एर्दोगन ने मस्क को सितंबर के अंत में इज़मिर में तुर्की एयरोस्पेस और प्रौद्योगिकी उत्सव 'टेक्नोफेस्ट' में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया. मस्क ने कहा कि वह ख़ुशी से इसमें भाग लेंगे.