टाइगर और हाथी जंगल में हुआ आमना सामना, फिर जो हुआ देखकर दंग रह जाएंगे आप, देखें वीडियो

किस्से कहानियों में हमने अक्सर सुना है कि, जंगल का राजा शेर या बाघ होता है. जंगल के सभी जानवर भी टाइगर से खौफ खाते हैं, और उसके रास्ते में नहीं आते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी जानवर होते हैं, जो टाइगर से नहीं डरते हैं, और उल्टा टाइगर पर भारी पड़ जाते हैं.

टाइगर और हाथी जंगल में हुआ आमना सामना, फिर जो हुआ देखकर दंग रह जाएंगे आप, देखें वीडियो

भारत के नेशनल पार्क्स में टाइगर या अन्य जंगली जानवरों को देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हैं, और घने जंगलों में टाइगर की एक झलक पाने के लिए कई जतन भी करते हैं. कई बार तो पर्यटकों को टाइगर को देखे बिना ही बेरंग लौटना पड़ता है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में टाइगर ही नहीं बल्कि हाथी भी नज़र आ रहा है. इस वीडियो में हाथी और टाइगर आमने-सामने हैं, देखिए वीडियो.


आमने-सामने हुए हाथी और टाइगर
किस्से कहानियों में हमने अक्सर सुना है कि, जंगल का राजा शेर या बाघ होता है. जंगल के सभी जानवर भी टाइगर से खौफ खाते हैं, और उसके रास्ते में नहीं आते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी जानवर होते हैं, जो टाइगर से नहीं डरते हैं, और उल्टा टाइगर पर भारी पड़ जाते हैं. हाथी और टाइगर का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक जंगल में हाथी और टाइगर नज़र आ रहे हैं. वीडियो में सबसे पहले टाइगर को देखा जा सकता है, टाइगर दूर से ही हाथी पर नज़र रख रहा है, शायद वो हाथी का शिकार करना चाहता है. दूसरी तरफ हाथी खड़ा है, और उसे भी टाइगर की मौजूदगी का पूरा अहसास है. टाइगर से दूर जाने के लिए हाथी आगे बढ़ता है, लेकिन टाइगर दौड़कर उसके नज़दीक आ जाता है, ऐसे में हाथी और आगे बढ़ता है, फिर टाइगर हाथी पर झपटने की कोशिश करता है. टाइगर की इस कोशिश के बाद हाथी को भी गुस्सा आ जाता है, और वो टाइगर को खदेड़ देता है.

आईएफएस अफसर ने किया वीडियो शेयर
हाथी और टाइगर का ये शानदार वीडियो एक आईएफएस अफसर सुरेंदर मेहरा ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है, उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि, सभी जंगली प्रजातियां समय और स्थान में खुद को एक-दूसरे से दूर रखती हैं. हाथी और बाघ निसंदेह इस वीडियो में कॉम्पटीटर दिख रहे हैं, लेकिन दोनों शायद ही कभी एक दूसरे के साथ संघर्ष करते हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बेहद पसंद किया जा रहा है. नेटिजंस भी इस वीडियो पर अपने अलग-अलग रिएक्शन दे रहें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com