बच्ची के पतले पैरों को देख कन्फ्यूज हुए लोग, तेज़ नज़र वाले झट से पकड़ लेंगे क्या है सच?

ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) की एक तस्वीर वायरल हो रही है. जिसने लोगों को कन्फ्यूज़ कर दिया है. तस्वीर में बच्ची के पैरों को देखकर ज्यादातर लोगों को लग रहा है कि वह किसी बीमारी से पीड़‍ित है.

बच्ची के पतले पैरों को देख कन्फ्यूज हुए लोग, तेज़ नज़र वाले झट से पकड़ लेंगे क्या है सच?

बच्ची के पतले पैरों को देख कन्फ्यूज हुए लोग, तेज़ नज़र वाले झट से पकड़ लेंगे क्या है सच?

Optical Illusion Photo: सोशल मीडिया पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन की दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. कई बार तो ऐसी तस्वीरें हमारे दिमाग को हिला कर रख देती हैं. और काफी देर तक हम उसमें फंसे रह जाते हैं. सोशल मीडिया पर अब ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) की एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. जिसने लोगों को कन्फ्यूज़ कर दिया है. इस तस्वीर में बच्ची के पैरों को देखकर ज्यादातर लोगों को लग रहा है कि वह किसी बीमारी से पीड़‍ित है, जिसकी वजह से उसके पैर काफी पतले और लंबे नजर आ रहे हैं. लेकिन क्या यही सच है?

अगर आपको भी ऐसा ही लग रहा है, तो एक बार फिर से आप फोटो को ज़रा गौर से देखिए. अगर अब भी आपको सच नहीं दिखा, तो इसका मतलब आपकी आंखें बाज़ की तरह तेज़ नहीं हैं. इस फोटो को ट्विटर पर @Rainmaker1973 नाम के यूजर ने गुरुवार, 30 मार्च को पोस्ट किया था. फोटो के कैप्शन में लिखा है, यह तस्वीर इस बात का उदाहरण है कि ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपके दिमाग हिलाकर रख देते हैं. पहले आप एक बच्ची को बहुत ही पतले पैरों के साथ देखेंगे और फिर.... इस ट्वीट को अबतक 21 हजार से अधिक लाइक्स और करीब दो हजार रीट्वीट्स मिल चुके हैं. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं जब इस बच्ची की फोटो वायरल हुई है. इससे पहले भी यह फोटो लोगों के दिमाग का टेस्ट ले चुकी है.

देखें Video:

फोटो देखने बाद बहुत से लोगों ने इसका सच समझने की कोशिश की. लेकिन सब सफल नहीं हो पाए. क्योंकि फोटो ने लोगों के दिमाग में तगड़ा भ्रम जो पैदा कर दिया. कहने का मतलब ये है कि फोटो में जो दिख रहा है, वो है ही नहीं. पहली बार में तस्वीर देखकर लोगों को लगा कि बच्ची के पैर बहुत पतले और लंबे हैं. लेकिन जब सच पता चला तो आपको खुद पर हंसी आ जाएगी. दरअसल, फोटो खिंचवाते हुए बच्ची ने पॉपकॉर्न का एक पैकेट हाथों में पकड़कर पैरों के पास लटका रखा है, जो जमीन के रंग में इस तरह से मिल गया कि लोग बुरी तरह से कंफ्यूज हो गए.

इंदौर: सर्राफा बाजार में बिकती है '24 कैरेट गोल्ड कुल्फी', खाने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com