इसे कहते हैं इंसानियत! इस वायरल वीडियो की कहानी कर रही है इमोशनल, यही प्यार बदल सकता है दुनिया

किसी जरूरतमंद की मदद करना ही सच्ची इंसानियत है. जो वीडियो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, वो मानवता और इंसानियत की मिसाल दे रहा है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर जहां लोग भावुक हो रहे हैं, वही इसमें दिखाई गई ह्यूमैनिटी लोगों का दिल छू रही है.

इसे कहते हैं इंसानियत! इस वायरल वीडियो की कहानी कर रही है इमोशनल, यही प्यार बदल सकता है दुनिया

इंसानियत की मिसाल दे रहा है यह Video, जिसने भी देखा हो गया भावुक

आज पूरी दुनिया एक बड़ी चुनौती से गुजर रही है. ये चैलेंज और कुछ नहीं बल्कि लगातार खो रही इंसानियत है. आज की भागदौड़ भरी इस जिंदगी में लोग जैसे ये भूल ही गए हैं कि मानवता नाम की भी कोई चीज होती है, लेकिन आपको ये जानकर खुशी होगी कि आज भी दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने इंसानियत और मानवता को जीवित रखा है. उन्हें देखकर यह यकीन होता है कि आज भी हम एक ऐसे समाज में जी रहे हैं, जहां चुनिंदा लोग जरूरतमंदों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हैं. एक ऐसा ही दिल छू लेने वाला वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर बस एक ही बात समझ में आती है कि वो सिर्फ प्यार ही है, जो इस दुनिया को बदल सकता है.

यहां देखें वीडियो

किसी जरूरतमंद की मदद करना ही सच्ची इंसानियत है. आज जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, वो मानवता और इंसानियत की मिसाल दे रहा है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर जहां लोग भावुक हो रहे हैं, वही इसमें दिखाई गई ह्यूमैनिटी लोगों का दिल छू रही है. इस वीडियो की शुरुआत सिग्नल पर खड़ी गाड़ी से होती है, जिसमें एक गरीब आदमी गाड़ी पोछता नज़र आ रहा है. जैसे ही गाड़ी का कांच नीचे उतरता है, वीडियो में गाड़ी का मालिक उस गरीब आदमी को 500 के दो नोट यानी हजार रुपए देता हुआ दिखाई दे रहा है. इस जरूरतमंद के चेहरे पर पैसे मिलने के बाद जो आश्चर्य और खुशी देखने को मिल रही है, वो किसी खज़ाने से कम नहीं है. इसके बाद एक कार से एक्सीडेंट होने पर लग जाने के बावजूद गाड़ी के अंदर बैठी डरी सहमी बच्ची को देखकर इंसानियत दिखाते हुए ये आदमी कार वाले को जाने देता है. इंसानियत की मिसाल से भरा पड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर हर किसी को इमोशनल कर रहा है.

पाकिस्तान के इस जोकर ने गाया सोनू निगम का ऐसा गाना, सिंगिंग सुन फैन हुई जनता

वीडियो में आगे चिलचिलाती गर्मी में बगैर शर्ट के घूम रहे एक बुजुर्ग को एक लड़की शर्ट देती हुई दिखाई दे रही है, तो दूसरी तस्वीर में एक गरीब बच्चे को दुकान में काम करने वाला मामूली सा कर्मचारी अपने पैसे देकर खाना खिलाता हुआ नजर आ रहा है. सोशल मीडिया इंसानियत की मिसाल वाले इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अविनाश शरण ने शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'क्या प्यार दुनिया को बदल सकता है'. वीडियो पर इंटरनेट यूजर्स अपना रिक्शन दे रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'हां सर प्यार ही दुनिया को बदल सकता है.' तो दूसरे ने लिखा, 'इस वीडियो को देखकर पॉजिटिव वाइब मिल रही है'. एक ने लिखा, 'बेवजह किसी की मदद करने की खुशी ही अलग है, ये वजह ढूंढ कर नहीं मिलती'.

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट फिल्म सिटी में स्पॉट हुए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com