देख नहीं सकता था कुत्ता, गिरने के डर से छोड़ दिया था चलना, फिर मालिक ने किया गज़ब जुगाड़, यूं भागने लगा डॉगी, देखें Video

एक वीडियो इन दिनों वायरल है, जिसमें एक कुत्ता दिखाई दे रहा है और उसके गले के आसपास एक रिंग डली है. मालिक ने उस कुत्ते को ये रिंग क्यों पहनाई, इसके पीछे है खास वजह, जिसकी लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

देख नहीं सकता था कुत्ता, गिरने के डर से छोड़ दिया था चलना, फिर मालिक ने किया गज़ब जुगाड़, यूं भागने लगा डॉगी, देखें Video

देख नहीं सकता था कुत्ता तो मालिक ने किया गज़ब जुगाड़

नई दिल्ली:

एनिमल लवर्स के अपने पालतू डॉगी से प्यार के कई किस्से हैं. हों भी क्यों न, कुत्ते इंसानों के बेस्ट फ्रेंड भी होते हैं. ये कुत्ते ईमानदार होने के साथ-साथ अफेक्शनेट भी होते हैं. शायद इसलिए कुत्ते और उनके मालिक के प्यार को डिफाइन करने वाले वीडियो तेजी से वायरल भी होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल है, जिसमें एक कुत्ता दिखाई दे रहा है और उसके गले के आसपास एक रिंग डली है. मालिक ने उस कुत्ते को ये रिंग क्यों पहनाई, इसके पीछे है खास वजह, जिसकी लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

रिंग पहनाने की खास वजह

इस वीडियो को जिस किसी ने देखा वो कुत्ते के गले में डली रिंग देखकर हैरान रह गया. कुत्ता चंद कदम आगे बढ़ता है और दीवार से उसकी रिंग टकराती है और वो रुक जाता है. बाद में डायरेक्शन चेंज कर लेता है, पर इसकी वजह क्या है?

कुत्ते के गले में पट्टा डालना आम बात है, पर इस तरह की रिंग पहले कभी नजर नहीं आई. मालिक ने भी ये रिंग शौकिया तौर पर कुत्ते को नहीं पहनाई. दरअसल, इस कुत्ते की आंखें खराब हैं, यानि वो देख नहीं सकता. जिसकी वजह से वो चलते चलते दीवारों से टकराने लगा था. चोट लगने से उसका डर भी लगातार बढ़ता जा रहा था. अपने प्यारे कुत्ते को उसी डर से उबारने के लिए उसके मालिक ने उसे रिंग पहनाई है, ताकि वो  किसी चीज़ से टकराने से बच जाए.

यहां देखें Video

अब बेधड़क घूमता है कुत्ता

चोट लगने से जो कुत्ता डर के मारे चलना फिरना छोड़ चुका था. वो अब बेधड़क मस्त चाल से चलता है. वजह है कि उसे अब चोट लगने का डर नहीं है. वो सीधे चलता चला जाता है. दीवार या कोई अन्य बाधा आती है, तो वो नहीं उसकी रिंग टकराती है, जिसके बाद कुत्ता खुद ब खुद रास्ता बदल लेता है.

इस वीडियो को अब तक 57 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. कुत्ते और मालिक के इस बेमिसाल प्यार का वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है. Buitengebieden नाम के ट्विटर हैंडल से यह खास वीडियो शेयर किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com