विज्ञापन

विदेशी लड़की को पुरानी दिल्ली घुमाकर रिक्शेवाले ने मांग लिए इतने पैसे, सुनकर डर गए टूरिस्ट, मजबूर होकर करना पड़ा ये काम

एक घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सिंगापुर (Singapore) की एक महिला ने पुरानी दिल्ली (Old Delhi)  में अपने डरावने अनुभव के बारे में बताया, जहां एक रिक्शा चालक ने उसके साथ धोखाधड़ी की थी.

विदेशी लड़की को पुरानी दिल्ली घुमाकर रिक्शेवाले ने मांग लिए इतने पैसे, सुनकर डर गए टूरिस्ट, मजबूर होकर करना पड़ा ये काम
विदेशी लड़की को पुरानी दिल्ली घुमाकर रिक्शेवाले ने की घोखाधड़ी

अक्सर ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं, जहां बाहर से आए टूरिस्ट के साथ बुरा व्यवहार होता है या फिर उनके साथ धोखाधड़ी की खबरें सामने आती हैं. ऐसी ही एक घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सिंगापुर (Singapore) की एक महिला ने पुरानी दिल्ली (Old Delhi)  में अपने डरावने अनुभव के बारे में बताया, जहां एक रिक्शा चालक ने उसके साथ धोखाधड़ी की थी. ट्रैवल व्लॉगर (Travel Vlogger) सिल्विया चैन ने कहा कि रिक्शा चालक पहले तो मिलनसार और दयालु लगा, लेकिन बाद में चीजें बिगड़ गईं जब उसने उन्हें उनके गंतव्य से 5 किमी दूर ले जाकर छोड़ा और 6,000 रुपये के भुगतान की मांग करने लगा.

सिल्विया, जो इस समय भारत की यात्रा कर रही हैं, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी (Delhi) में अपने सामने आए तीन 'स्कैम' के बारे में बात की. पहला, जो शायद सबसे चौंकाने वाला भी है, पुरानी दिल्ली में रिक्शा चालक के साथ उसके अनुभव का विवरण देता है. सिल्विया ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो में कहा कि वह और उसकी दोस्त पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में रिक्शा चालक से मिलीं. शुरू में उसने अच्छा व्यवहार किया और उनसे कहा कि वे उन्हें तभी भुगतान करें जब वे यात्रा से खुश हों.

वह शख्स सिल्विया और उसके दोस्त को जामा मस्जिद से लाल किले तक ले गया, जहां उसने 100 रुपये का भुगतान करने से इनकार कर दिया, जिस पर वे पहले सहमत हुए थे. सिंगापुर की महिला ने कहा, "उसने हमसे कहा कि बाद में जब वह हमें चांदनी चौक से ले जाएगा तो पैसे दे देंगे."

देखें Video:

इसलिए उन्होंने नंबरों का आदान-प्रदान किया और जब वे लेने के लिए तैयार हुआ तो सिल्विया ने उसे व्हाट्सएप किया. हालांकि, मसाला बाज़ार के रास्ते में, रिक्शावाला उन जगहों पर रुकता रहा जहाँ पर्यटक रुकना नहीं चाहते थे.  सिल्विया ने याद किया, “खारी बावली में, वह वास्तव में नीचे उतरा और हमें पैदल एक दुकान तक ले गया. हम खुद एक्सप्लोर करना चाहते थे लेकिन वह हमसे अपने पीछे चलने के लिए कहता रहा.''

उन्होंने कहा कि चीजें "बिगड़" गईं जब उन्होंने रिक्शा चालक को बताया कि कृष्णा मार्केट उनके साथ उनका आखिरी पड़ाव होगा. फिर वह उन्हें चांदनी चौक से 5 किमी दूर ले गया और 6,000 रुपये का भुगतान करने को कहा. अजनबियों के बीच एक अज्ञात जगह पर फंसी महिलाओं के पास भुगतान करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. उन्होंने ड्राइवर को 2,000 रुपये दिए और वह बिना कुछ कहे चला गया.

सिल्विया ने यह कहते हुए अपना वीडियो खत्म किया कि वह स्थानीय ड्राइवरों का समर्थन करती है, लेकिन इस तरह के अनुभवों से उसे लगता है कि उबर राइड लेना ज्यादा सुरक्षित है. दिल्ली में उनके चौंकाने वाले अनुभव ने कई इंस्टाग्राम यूजर को नाराज कर दिया.

एक यूजर ने कहा, “वह पूरे दौरे के दौरान बुरा एहसास करा रहा था, आपको उन बेकार जगहों पर ले जा रहा था जहां आपने कभी जाने के लिए कहा ही नहीं था और उसने केवल तब पैसे मांगे जहां लोग कम थे ताकि आप हंगामा न कर सकें. बहुत बुरा व्यवहार.'' दूसरे ने कहा, "एक भारतीय होने के नाते...मैं इसके लिए माफी मांगता हूं." तीसरे ने कहा, "यहां तक ​​कि ज्यादातर भारतीय भी दिल्ली जैसी जगहों पर नहीं जाना चाहते."
 

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
विदेशी लड़की को पुरानी दिल्ली घुमाकर रिक्शेवाले ने मांग लिए इतने पैसे, सुनकर डर गए टूरिस्ट, मजबूर होकर करना पड़ा ये काम
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com