ट्रेन से उतरते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरी महिला, आरपीएफ जवान ने बचाई जान...देखें वीडियो

रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्री (Passengers) हादसे का शिकार होते हैं. अब एक ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, रेलवे स्टेशन पर एक महिला हादसे का शिकार होते-होते बची. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

ट्रेन से उतरते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरी महिला, आरपीएफ जवान ने बचाई जान...देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

रेलवे प्लेटफॉर्म (Railway Platform) पर अक्सर दिल दहला देने वाली घटनाएं घटती रहती है. इसलिए हमेशा लोगों को चौकन्ना रहने की हिदायतें दी जाती रहती है. लेकिन इसके बावजूद कई बार लोग ऐसी हरकत कर देते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है. यही वजह है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्री (Passengers) हादसे का शिकार होते हैं. अब एक ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, रेलवे स्टेशन पर एक महिला हादसे का शिकार होते-होते बची. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. उसमें देखा जा सकता है कि कुछ यात्री चलती ट्रेन से चढ़ते और उतरते दिख रहे हैं. वहीं ट्रेन धीरे-धीरें अपनी रफ्तार पकड़ने लगती है. ऐसे ही ट्रेन से (Train) उतरने की कोशिश में एक महिला चलती ट्रेन से कूद पड़ती है और लड़खड़ाकर प्लेटफॉर्म पर गिर जाती है. हालांकि गनीमत ये रही कि कुछ अनहोनी हो पाती इससे पहले ही रेलवे सुरक्षा बल (RPF) का एक जवान दौड़कर उसे बचा लेता है.

यहां देखिए वीडियो-

इस घटना का वीडियो खुद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर भी किया है. वीडियो जारी होने के बाद महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ जवान की हर जगह तारीफ हो रही है. रेलवे (Railway) की ओर से लगातार समझाने के बावजूद भी लोग अपनी जान जोखिम में डालते हैं और चलती ट्रेन पर चढ़ने या उससे उतरने की कोशिश करते हैं, जिस वजह से कई बार ऐसे खतरनाक हादसे घट जाते हैं, जिनमें इंसान की जान चली जाती है.

ये भी पढ़ें: लड़की ने ‘फायर गोलगप्पा' खाने का चैलेंज किया पूरा, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेलवे सुरक्षा बल ने जो फुटेज जारी की है उसके मुताबिक 29 नवंबर के दिन संतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस स्टेशन से चल चुकी थी. इसी दौरान कुछ लोग ट्रेन में चढ़ने और उतरने लगे. इस फुटेज में दिख रहा है कि महिला किसी की ओर हाथ लहराती है और उतरने के लिए ट्रेन (Train) से अचानक से कूद पड़ती है. तेज रफ्तार ट्रेन से कूदने के चलते वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गई. लेकिन तभी वहां खड़े आरपीएफ के एसआई बबलू कुमार दौड़कर उस महिला को अपनी तरफ खींच लेते हैं.