पंजाब में CM की बैठक के बाद फ्री लंच के लिए टीचरों के बीच हुई धक्का-मुक्की, थाली हथियाने का Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिक्षा में सुधार पर चर्चा के लिए सरकारी स्कूल के शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक बुलाई थी. इस दौरान बैठक के बाद फ्री लंच के लिए शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई. थाली हथियाने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पंजाब में CM की बैठक के बाद फ्री लंच के लिए टीचरों के बीच हुई धक्का-मुक्की, थाली हथियाने का Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पंजाब में मुख्यमंत्री की बैठक के बाद फ्री लंच के लिए थाली हथिया रहे टीचरों के बीच हुई धक्का-मुक्की, Video हुआ वायरल

आपने शादी समारोह या फिर और किसी फंक्शन में खाने के लिए लंबी लाइन या फिर धक्का-मुक्की का सामना करते हुए लोगों को देखा ही होगा. सोशल मीडिया (social media) पर भी अक्सर ऐसे कई वीडियोज देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देखने के बाद हंस-हंस कर बुरा हाल होना लाजिमी है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी एक मिनट के लिए अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. वीडियो में खाने के लिए लोग थाली हथियाते नजर आ रहे हैं, जिसकी धक्का-मुक्की से भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ठहाके लगाकर हंसने को मजबूर करता यह वीडियो पंजाब के एक आलीशान रिसॉर्ट (resort in Punjab) का बताया जा रहा है, जहां पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने शिक्षा में सुधार पर चर्चा के लिए सरकारी स्कूल के शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों (meeting with teachers and principals ) के साथ बैठक बुलाई थी. इस दौरान बैठक के बाद फ्री लंच (free lunch) के लिए शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों के बीच हुई धक्का-मुक्की का यह वीडियो देखते ही देखते हवा की तरह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अब हर जगह इस वीडियो की चर्चा हो रही है. 

यहां देखें वीडियो

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मान ने सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों की बैठक (meeting of the government school principals and teachers) बुलाई थी, ताकि स्कूली शिक्षा (school education) के स्तर को बढ़ाने के लिए उनसे इनपुट मांगा जा सके, लेकिन जैसे ही बैठक समाप्त हुई, शिक्षक डाइनिंग हॉल में चले गए, वे प्लेटों को उठाने के लिए इधर-उधर हो गए और एक-दूसरे को कोहनी मारते देखे गए.

सूट पहने व्यक्तियों में से एक, जो रिसॉर्ट का एक स्टाफ प्रतीत होता है, जल्दी से प्लेटों को एक कोने में ले गया और इसे एक-एक करके वितरित करना शुरू कर दिया, ताकि शिक्षकों का भीड़ इकट्ठा न हो पाए.

मुंबई में बीच सड़क पर पुलिस वाले ने दिखाया अपना हुनर, Video देख खो जाएंगे आप

वायरल होता यह वीडियो पंजाब एक सरकारी कार्यक्रम  का बताया जा रहा है, जहां स्कूल के टीचरों और प्रिंसिपलों को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया गया था. इस दौरान यहां आए लोगों के लिए लंच की व्यवस्था की गई थी. इस दौरान खाने की प्लेट लेने के लिए लोग धक्का-मुक्की करते नजर आया, जिसका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर हवा की तरह फैल गया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को 'Abhijit Guha' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. यूजर्स वीडियो देखने के बाद बढ़चढ़ कर इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, सभी को 'मुर्गा बनाओ.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'मैं यह समझने के लिए उत्सुक हूं कि दोपहर का भोजन किस समय परोसा गया, क्योंकि वे बहुत भूखे प्रतीत होते हैं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'इन्हें वास्तव में कुछ बुनियादी 'नागरिक भावना' प्रशिक्षण के लिए 'हेवर्ड' भेजने की आवश्यकता है.'

अपने हमशक्ल को देख Elon Musk हुए हैरान, कह गए ये बात...

बता दें कि पंजाब सरकार ने शिक्षकों को मीटिंग स्थल तक लाने के लिए एसी बसों की व्यवस्था भी की थी. राज्य के शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए शिक्षकों के सुझावों को सुनने के लिए बैठक बुलाई गई थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार (news agency PTI), मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने 'आउट ऑफ द बॉक्स' (out of the box) शैक्षिक सुधार लाने के लिए शिक्षकों से विचार और सुझाव लेने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च (launched an online portal) किया. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को इस पोर्टल के माध्यम से शिक्षा की पारंपरिक प्रणाली को बदलने और इसे कागज रहित, डिजिटल रूप से सशक्त बनाने में मदद करने के लिए विचार ऑनलाइन भेजने चाहिए, 

बुजुर्ग दंपत्ति को नहीं मिला पोता-पोती का सुख तो बेटे-बहू पर कर दिया 5 करोड़ का केस

रिपोर्ट में आगे कहा गया है. सीएम मान ने यह भी कहा कि लोगों ने वर्तमान सरकारी शिक्षा प्रणाली में विश्वास खो दिया है, यह कहते हुए कि उनकी सरकार युवाओं को रोजगार प्रदान (state to provide jobs to the youths) करने के लिए राज्य में उद्योग को वापस लाकर 'ब्रेन ड्रेन' (brain drain) को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है.

देखें वीडियो- शिल्पा शेट्टी एयरपोर्ट पर व्हाइट ड्रेस में चहकती नजर आईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com