मक्खियों और मच्छरों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें ऐसा, मिलेगी चैन की नींद

डेंगू, टीबी, हैजा, टायफॉयड, एंथ्राक्स जैसी कई बीमारियां अलग-अलग तरह के कीड़ों से फैलती हैं. इन रोगों के लिए मक्खियां और मच्छर कभी-कभी बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं.

मक्खियों और मच्छरों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें ऐसा, मिलेगी चैन की नींद

डेंगू, टीबी, हैजा, टायफॉयड, एंथ्राक्स जैसी कई बीमारियां अलग-अलग तरह के कीड़ों से फैलती हैं. इन रोगों के लिए मक्खियां और मच्छर कभी-कभी बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. इनसे बचाव के लिए विंडो मैजिक ने इन्सेक्ट स्क्रीन लॉन्च की है. उड़ने और रेंगने वाले कीड़े अक्सर काट लेते हैं और कई तरह की बीमारियां फैलाते हैं, जो बेहद असुरक्षित है. ऐसे में इन कीड़ों से अपने आप को बचाना बेहद जरूरी है. इस जरूरत को देखते हुए विंडो मैजिक ने इन्सेक्ट स्क्रीन लॉन्च की है जो आपको और आपके परिवार की सेहत को सुरक्षित रखता है. 

विंडो मैजिक के निदेशक मनीष बंसल ने कहा कि विंडो मैजिक की इन्सेक्ट स्क्रीन आपको और आपके परिवार को इन खतरनाक मक्खी-मच्छरों से सुरक्षित रखती है, साथ ही घर में ताजा हवा और प्राकृतिक वेंटीलेशन भी बनाए रखती है. यह एक ऐसा स्क्रीन है जो मच्छर, मक्खी, कीड़े आदि को घर के अंदर आने से रोकती है और कई तरह की बीमारियों एवं फ्लू से बचाती है. 

बंसल ने कहा, "हर घर अपने आप में अलग होता है, इसलिए इन्सैक्ट स्क्रीन का डिजाइन आपके घर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है, जो आपके घर को संक्रमण से बचाए रखता है. स्क्रीन की साइज, शेप और स्टाइल तैयार करते समय घर से जुड़ी सभी जरूरी चीजों पर ध्यान दिया जाता है जैसे घर के आस-पास पेड़ों की संख्या, मौसम आदि."

यह स्क्रीन आधुनिक तकनीक के मैजिकल प्लीसे डबल सिस्टम से युक्त हैं. इस सिस्टम का विकास जापान द्वरा किया गया और जर्मनी में इसे सम्पूर्ण किया गया. जिग जैग मैश ग्रीन-वैब आधुनिक तकनीक है जो हवा के तेज दबाव को भी झेल सकती है. चौड़े ओपनिंग विकल्प से युक्त यह रीटैज्क्टेबल सिस्टम अधिकतम हवा और रोशनी को घर के भीतर आने देता है. ये फ्लाई स्क्रीन टिल्ट और टर्न विंडो, केसमेन्ट विंडो एवं डोर तथा बाई-फोल्ड डोर के लिए अनुकूल है. 

(इनपुट-आईएएनएस)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com