COVID-19 लॉकडाउन खत्म होने पर शहर ने इस तरह मनाया जश्न, डिनर पार्टी में जमा हुए इतने सारे लोग...

चेक रिपब्लिक की राजधानी प्राग के चार्ल्स ब्रिज पर एक खूबसूरत सी डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है. यह स्पेशल तरह की डिनर पार्टी इसलिए रखी गई थी क्योंकि प्राग शहर में इन दिनों एक भी कोरोनावायरस केस नहीं आया है. और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस जगह पर कोरोनावायरस का खातमा पूरी तरह से हो गया है.

COVID-19 लॉकडाउन खत्म होने पर शहर ने इस तरह मनाया जश्न, डिनर पार्टी में जमा हुए इतने सारे लोग...

COVID-19 लॉकडाउन खत्म होने पर शहर ने इस तरह मनाया जश्न

चेक रिपब्लिक की राजधानी प्राग के चार्ल्स ब्रिज पर एक खूबसूरत सी डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है. यह स्पेशल तरह की डिनर पार्टी इसलिए रखी गई थी क्योंकि प्राग शहर में इन दिनों एक भी कोरोनावायरस केस नहीं आया है. और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस जगह पर कोरोनावायरस का खातमा पूरी तरह से हो गया है. इस खुशी को मनाने के लिए शहर का फेमस चार्ल्स ब्रिज पर काफी संख्या में लोगों का जमावड़ा हुआ. सिर्फ इतना ही नहीं कुर्सी - टेबल लगाकर खास अंदाज में लोग डिनर करते हुए नजर आए.

कोरोनावायरस महामारी से यूरोप के देशों में 1 करोड़ 70 लाख से ज्यादा लोगों ने एंटी- वायरस उपाय निकाला जिसकी वजह से प्राग में कोरोनावायरस के केस दिन पर दिन कम हो गए. आपको बता दें कि कोरोनावायरस से अब तक 12, 000 लोग संक्रमित हुए थे वहीं सिर्फ 350 लोगों की मौत हुई थी. इस डिनर पार्टी में लोग घर से ड्रिंक्स और खाने का सामान लेकर गए और चार्ल्स ब्रिज पर मौजदू लोगों के साथ इस खुशी को बांटा. आपको बता दें कि इस डिनर पार्टी के दौरान लोग एक दूसरे से 500 मिटर की दूर पर बैठे थे. ताकि पार्टी के साथ- साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा सके. 

प्राग कैफे के मालिक और कार्यक्रम के आयोजक ओन्ड्रेज कोब्जा ने एएफपी से खास बातचीत में बताया कि हमने लोगों से कहा था कि चार्ल्स ब्रिज पर डिनर पार्टी के लिए आए तो घर का बना खाना और साथ में फ्लावर लेकर जरुर आए. ऐसा करने के पीछे हमारा सिर्फ यही मकसद था कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस दूसरे से जुड़ सके.

इस तरह की डिनर पार्टी का आयोजन करने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह था कि लोगों को यह संदेश देना कि कोरोनावायरस महामारी अब पूरी तरह से इस जगह से खत्म हो गया है.. अब आप साथ में बैठकर खाना खा सकते हैं. अब  आराम से एक दूसरे के साथ सैंडविच शेयर भी कर सकते हैं. हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया को जल्द ही इस महामारी के संकट से छुटकारा मिल जाए. वहीं दूसरी तरफ यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि इस शहर को पूरी तरह से महामारी से छुटकारा मिल गया है लेकिन दूसरी तरफ हम कई दूसरी संकटों से भी घिर गए हैं जैसे आर्थिक संकट, डिप्रेशन, आज हमारी समाज में covid19 को लेकर एक अजीब सी डर है.


आपको बता दें कि प्राग की गलियां में पियानो की धुन के साथ- साथ टेबल पर चेस सजे हुए थे. साथ ही साथ ब्रिज के आसपास के बिल्डिंग पर बैठने का इंतजाम किया गया. साथ ही कई तरह की बैंड बजाई गई. और टेबल पर साथ बैठकर गाना गाए गए. ब्रिज के आसपास के जगहों को ऑक्साई डेज़ी से सजाया गया था. इस डिनर पार्टी के दौरान जितने भी खाने और पीने का सामान रखा गया था उसे पूरी तरह से पैक कर दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक रूसी प्राग निवासी alina Khomchenko-Krejcikova ने एएफपी से खास बातचीत में बताया कि "मुझे फेसबुक के जरिए इस खास डिनर पार्टी का पता चला और फिर मैं अपने दोस्त के साथ इस खास जगह पहुंचा. मैं सीधा ऑफिस से इस डिनर में पहुंच गया इसलिए मुझे बिल्कुल टाइम नहीं मिला कि मैं अपने घर से कुछ बना कर लाउं.