समंदर की 'महारानी' व्हेल का यह Video कर देगा हैरान, इंसानों के साथ हो रहीं फ्रेंडली

एक बेहद विशालकाय व्हेल आपको इस वीडियो में नजर आ रही होगी. यह व्हेल किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती, बल्कि लोगों से घुल मिल जाती है. वीडियो में लोग इस पल का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. 

समंदर की 'महारानी' व्हेल का यह Video कर देगा हैरान, इंसानों के साथ हो रहीं फ्रेंडली

समंदर के बीच व्हेल के साथ अठखेलियां करते दिखे लोग

सोशल मीडिया पर पशुओं और अलग-अलग जीवों का वीडियो तो आपने खूब देखा होगा, लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो आपको हैरत में डाल देगा. एक बेहद विशालकाय व्हेल आपको वीडियो में नजर आ रही होगी, जो किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती, बल्कि लोगों से घुल मिल जाती है. लोग इस पल का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

इंसानों के साथ घुल मिल गईं मछलियां

ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो में विशालकाय ग्रे व्हेल को देखा जा सकता है. समंदर के नीले पानी में लहराती यह व्हेल आपको हैरत में डाल देंगी. ऐसी विशालकाय व्हेल को देखकर लोग दूर से ही घबरा जाएं, पसीने छूटने लगे और हाथ-पैर फूलने लगे, लेकिन इन फ्रेंडली व्हेल को देखकर आप हैरान रह जाएंगे. बाजा, कैलिफोर्निया के समंदर की ये व्हेल इंसानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती, बल्कि उनसे दोस्ती करती हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बोट पर सवार ये लोग इन विशालकाय व्हेल को कैसे सहला रहे हैं और व्हेल भी इसका आनंद लेते नजर आ रही हैं.

छोटे से बच्चे को हंसाने के लिए यहां वहां उछल कूद करने लगा डॉगी, दिल जीत लेगा Video

डायनासोर के आकार की होती है व्हेल

ट्विटर पर इस वीडियो पर तीन लाख से अधिक व्यूज आ चुके हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लोग हैरान हैं कि कैसे ये विशालतम व्हेल इंसानों के साथ इतनी फ्रेंडली है. कई यूजर्स ने कमेंट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा, 'इसे देख कर ही डर लगता है. हालांकि, ये बहुत फ्रेंडली है'. ऐसा भी कहा जाता है कि यह पृथ्वी का सबसे बड़ी मौजूदा जीव है, जिसका आकार डायनासोर के बराबर होता है.

रणबीर-आलिया की शादी से पहले रोशनी से जगमगाया दूल्‍हे का घर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com