विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

पाकिस्तान में लाइव शो के दौरान दो पार्टियों के नेताओं में मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, वायरल हुआ Video

इसमें शामिल दो राजनेता इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से जुड़े वकील शेर अफजल मारवत और नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सीनेटर अफनान उल्लाह थे.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान में लाइव शो के दौरान दो पार्टियों के नेताओं में मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, वायरल हुआ Video
पाकिस्तान में लाइव शो के दौरान दो पार्टियों के नेताओं में मारपीट

पाकिस्तान में एक राजनीतिक टॉक शो में उस समय अप्रत्याशित मोड़ आ गया जब दो राजनेताओं के बीच तीखी बहस हाथापाई तक पहुंच गई. यह घटना, जो तब से वायरल हो रही है, जावेद चौधरी द्वारा होस्ट किए जाने वाले लोकप्रिय पाकिस्तानी टॉक शो "कल तक" पर घटी.

इसमें शामिल दो राजनेता इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से जुड़े वकील शेर अफजल मारवत और नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सीनेटर अफनान उल्लाह थे. जब सीनेटर अफनान उल्लाह खान ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान के खिलाफ कदाचार और सैन्य प्रतिष्ठान के साथ गुप्त चर्चा का आरोप लगाते हुए आरोप लगाए तो मौखिक बयानबाज़ी तेजी से नियंत्रण से बाहर हो गई.

इन आरोपों के जवाब में, मारवत ने तर्कों से मुकाबला करने के बजाय, शारीरिक हिंसा का सहारा लिया, जिससे खान के सिर पर जोरदार प्रहार हुआ. जैसे ही खान ने जवाबी कार्रवाई की, स्थिति और बिगड़ गई, जिससे लाइव टेलीविजन पर जमकर मारपीट हुई. शो के क्रू और मेज़बान द्वारा उन्हें अलग करने के प्रयासों के बावजूद, विवाद जारी रहा, जिससे दर्शक और देश सदमे में था.

देखें Video:

घटना के बाद, दोनों राजनेताओं ने अपने कार्यों का बचाव करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. मारवत ने पीटीआई के नेता इमरान खान के खिलाफ अफनान उल्लाह द्वारा इस्तेमाल की गई अपमानजनक भाषा का हवाला देकर अपनी हिंसक प्रतिक्रिया को उचित ठहराया.

दूसरी ओर, सीनेटर अफनान उल्लाह खान ने अहिंसा में अपना विश्वास व्यक्त किया लेकिन नवाज शरीफ के सैनिक के रूप में अपने कार्यों का बचाव किया. उन्होंने लिखा, "मारवात ने कल टॉक शो में मुझ पर हमला किया, मैं अहिंसा में विश्वास करता हूं लेकिन मैं नवाज शरीफ का सिपाही हूं। मारवत पर जो चाल चली है वह सभी पीटीआई और खासकर इमरान खान के लिए एक महत्वपूर्ण सबक है, वे ऐसा नहीं कर पाएंगे." आकार देखो, उन्हें बड़ा काला चश्मा पहनना होगा.'' 

इस घटना की ऑनलाइन व्यापक आलोचना हुई, कई लोगों ने हिंसा को रोकने में विफल रहने के लिए "कल तक" के होस्ट और कर्मचारियों की निंदा की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नहीं देखी होगी ऐसी आलीशान शादी... हर गेस्ट को तोहफे में मिली इतनी मोटी रकम और लग्जरी सुविधांए, जानकर उड़ जाएंगे होश
पाकिस्तान में लाइव शो के दौरान दो पार्टियों के नेताओं में मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, वायरल हुआ Video
54 साल की 'आंटी' चलीं गजगामिनी चाल, अदाओं पर अटका Netflix का दिल
Next Article
54 साल की 'आंटी' चलीं गजगामिनी चाल, अदाओं पर अटका Netflix का दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;