इस तस्वीर में छिपा है एक खतरनाक जानवर, क्या आपको आया नज़र ?

स्नो लेपर्ड का नाम तो आपने सुना ही होगा. जिसे हिंदी में हिम तेंदुआ कहते हैं. ये हिमालय की ठंडी वादियों में ही रहता है. लेकिन, शिकार के मामले में ये जंगल के तेंदुए के जैसा है खतरनाक होता है.

इस तस्वीर में छिपा है एक खतरनाक जानवर, क्या आपको आया नज़र ?

इस तस्वीर में छिपा है एक खतरनाक जानवर, क्या आपको आया नज़र ?

सोशल मीडिया पर कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जिसको देखकर भी आप ये नहीं बता सकते कि उसमें क्या है. हमारी नज़रें धोखा खा जाती हैं और हम सामने नजर आ रही चीज को भी देख नहीं पाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रही है, जिसमें बर्फीली पहाड़ियों के बीच एक तेंदुआ नजर आ रहा है, लेकिन लोगों की नजरें धोखा खा जा रही और वो उसे देख नहीं पा रहे हैं.

स्नो लेपर्ड का नाम तो आपने सुना ही होगा. जिसे हिंदी में हिम तेंदुआ कहते हैं. ये हिमालय की ठंडी वादियों में ही रहता है. लेकिन, शिकार के मामले में ये जंगल के तेंदुए के जैसा है खतरनाक होता है. इसका रंग रूप भी ऐसा होता है कि ये चट्टानों के रंग में मिल जाता है और इसी वजह से इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को लोग पहचान ही नहीं पा रहे हैं.

देखें Photo:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायरल हो रही इस तस्वीर को आईएफएस अधिकारी सुधा रमन ने ट्विटर पर शेयर किया है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है, यहां कौन है ? ढूंढने की कोशिश करें. इस फोटो को अबतक 600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. आप भी कोशिश करिए, देखिए आपको ये तेंदुआ नजर आता है या नहीं.