NASA ने शेयर की ‘सफेद बौने तारों’ की गजब तस्वीरें, लोगों ने कहा- ये तो अद्भुत है

नासा ने अपने पोस्ट के साथ ये भी बताया है कि ‘ये खोज बड़ी खबर है.’ अपने पोस्ट में नासा ने सफेद बौने तारों (White Dwarf Stars) की दो खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं.

NASA ने शेयर की ‘सफेद बौने तारों’ की गजब तस्वीरें, लोगों ने कहा- ये तो अद्भुत है

NASA ने शेयर की ‘सफेद बौने तारों’ की गजब तस्वीरें

नासा (NASA) अक्सर सोशल मीडिया पर अपने नए-नए पोस्ट से लोगों को हैरान कर देता है. हाल ही में एक बार फिर से नासा ने कुछ बेहतरीन तस्वीरें शेयर की हैं. ये तस्वीरें सफेद बौने तारों की हैं. जो देखने में बेहद खूबसूरत हैं. ऐसी तस्वीरें शायद ही आपने पहले कभी देखीं होंगी. नासा ने अपने पोस्ट के साथ ये भी बताया है कि ‘ये खोज बड़ी खबर है.' अपने पोस्ट में नासा ने सफेद बौने तारों (White Dwarf Stars) की दो खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं. उम्मीद है कि आपको भी ये तस्वीरें जरूर पसंद आएंगी.

देखें Photo:


उन्होंने समझाया, "हबल के नए सबूत बताते हैं कि सफेद बौने तारे अपने जीवन के अंतिम चरण में हाइड्रोजन जलाना जारी रख सकते हैं, जिससे वे वास्तव में जितने युवा होते हैं, उससे कहीं अधिक युवा दिखाई देते हैं! यह खोज बड़ी खबर है, क्योंकि यह बदल सकती है कि खगोलविद स्टार क्लस्टर की उम्र को कैसे मापते हैं, जिसमें ब्रह्मांड में सबसे पुराने ज्ञात सितारे होते हैं. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नासा के इस पोस्ट को करीब एक दिन पहले शेयर किया गया है. शेयर किए जाने के बाद से इसे 1 लाख से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. साथ ही लोग पोस्ट पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "वाह, यह तो कमाल हो गया है," दूसरे ने लिखा, "यह बहुत सुंदर है," तीसरे यूजर ने लिखा. "यह आश्चर्यजनक है."