तेज धूप में पिघलने लगे 'मां-बेटे' ! ग्लोबल वॉर्मिंग पर दिया दिल को छू लेने वाला मैसेज

एक स्टैच्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके जरिए ग्लोबल वॉर्मिंग पर एक सशक्त मैसेज देने की कोशिश की गई है. इस प्रतिमा में मां और बेटे साथ नजर आ रहे हैं, लेकिन उनका धीरे-धीरे जो हाल हो रहा है, वो चौंकाने वाला है.

तेज धूप में पिघलने लगे 'मां-बेटे' ! ग्लोबल वॉर्मिंग पर दिया दिल को छू लेने वाला मैसेज

सोशल मीडिया पर एक पिघलते स्टैच्यू ने दिया ग्लोबल वार्मिंग का संदेश


ग्लोबल वॉर्मिंग कितनी गंभीर समस्या है, इसे आम लोगों को समझाने के कई प्रयास हुए हैं. कभी स्लोगन कॉम्पिटिशन तो कभी पेंटिंग कॉम्पिटिशन्स के जरिए इस मामले में अवेयरनेस लाने की कोशिशें की जाती हैं. लोगों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने के लिए भी इंस्पायर किया जा रहा है. इसी बीच एक स्टैच्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके जरिए ग्लोबल वॉर्मिंग पर एक सशक्त मैसेज देने की कोशिश की गई है. इस प्रतिमा में मां और बेटे साथ नजर आ रहे हैं, लेकिन उनका धीरे-धीरे जो हाल हो रहा है, वो चौंकाने वाला है. उनका हाल देखकर कई राहगीर ठिठकते भी हैं, लेकिन अफसोस कोई उनकी मदद नहीं कर सकता.

यहां देखिए वीडियो

ग्लोबल वॉर्मिंग से बुरा हाल

Figen नाम के ट्विटर हैंडल से यह वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में एक सफेद रंग का स्टैच्यू नजर आ रहा है. इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये मां और बेटे की प्रतिमा है. शुरू में तो ये एक सामान्य स्टैच्यू नजर आता है. आसपास से लोग गुजरते भी रहते हैं, लेकिन धीरे-धीरे लोगों का ठिठकना शुरू होता है. बेटे की मूर्ति अचानक पिघलने लगती है. पहले हाथों से पानी टपकता नजर आता है. कुछ देर में मां का हाथ बेटे के हाथ से छूटता है और फिर धीरे-धीरे बच्चे का स्टैच्यू पूरी तरह पिघल जाता है. इस मूर्ति को बनाने वाले ने ग्लोबल वॉर्मिंग पर मैसेज देने की कोशिश की है. मूर्ति के साथ नोट भी लगा है कि ग्लोबल वॉर्मिंग से हमारा भविष्य इसी तरह खत्म हो जाएगा.

'एक और कोशिश' यही है जिंदगी की हर समस्या का हल, वायरल Video में डॉगी की क्यूट कोशिश आपको भी करेगी इंस्पायर

बर्फ से बनी स्टैच्यू

इस स्टैच्यू में मां की मूर्ति तो सामान्य मटेरियल से बनी है, लेकिन बेटे की स्टैच्यू बर्फ से बनी है, जो धीरे-धीरे पिघलने लगती है. इस मूर्ति के जरिए जो मैसेज देने की कोशिश की गई वो कोशिश पूरी तरह कामयाब होती नजर आती है, जिसमें मां वैसे ही खड़ी है, लेकिन भविष्य पूरी तरह ग्लोबल वॉर्मिंग की भेंट चढ़ चुका है. बच्चे की पिघलती मूर्ति उसी भविष्य के ओझल होने का संदेश दे रहा है.

मुंबई एयरपोर्ट पर शानदार ब्‍लैक लुक में स्‍पॉट हुईं नोरा फतेही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com