मिलिए घाटी की सबसे कम उम्र की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर Aqsa Masrat से...

Kashmir Aqsa Masrat: कश्मीर की रहने वाली 10 वर्षीय अक्सा मसरत अपने गजब के यूट्यूब वीडियोज से सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है. यूट्यूब पर अक्सा के 2,800 से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. इतना ही नहीं फेसबुक पर उसके 58,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

मिलिए घाटी की सबसे कम उम्र की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर Aqsa Masrat से...

VIDEO: मिलिए 10 साल की अक्सा मसरत से...कश्मीर की यह बच्ची सोशल मीडिया पर बनी सनसनी

Social Media Influencer Aqsa Masrat: इंटरनेट पर इन दिनों कश्मीर की रहने वाली एक 10 वर्षीय लड़की अपने गजब के यूट्यूब वीडियो से तहलका मचा रही है. सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर (Social Media Influencer) के रूप में लोकप्रियता कमा रही कश्मीर की इस लड़की नाम अक्सा मसरत (Aqsa Masrat) बताया जा रहा है, जो कश्मीर की सबसे कम उम्र की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर बनकर उभर रही है. बता दें कि अक्सा मसरत, शाह रसूल मेमोरियल वेल्किन सोपोर की छात्रा हैं, जो अपने आकर्षक वीडियोज से हजारों लोगों को प्रभावित कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि, कश्मीर की सबसे कम उम्र की यह सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर रोजाना अपने यूट्यूब पेज पर 'व्हाट अक्सा सेज़' नाम से वीडियो पोस्ट करती हैं. यूट्यूब पर अक्सा के 2,800 से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. इतना ही नहीं फेसबुक पर उसके 58,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनके फॉलोअर्स उनके वीडियोज खूब देखते और शेयर करते रहते हैं. इन वीडियोज में अक्सा न केवल अपने राज्य की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में बताती हैं, बल्कि वह अपने समुदाय की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल का इस्तेमाल बखूबी करती है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अक्सा सिर्फ 6 साल की थी जब उसने अपना पहला वीडियो 'चिल्लई कल्लन' के बारे में बनाया था. बता दें कि कश्मीर में सर्दियों के सबसे कठोर 40 दिनों को 'चिल्लई कल्लन' कहा जाता है.  अपने इस वीडियो में अक्सा ने कहा था कि, मैं चाहती थी कि मेरी उम्र के बच्चे इसका आनंद लें और इसे वास्तविक जीवन की घटना से जोड़ सकें, इसलिए मैंने चिल्लई कल्लन के बारे में वीडियो बनाने का फैसला किया. अक्सा ने बताया कि, उसे अपनी इस यात्रा के दौरान दर्शकों से अपार समर्थन मिला. 

यहां देखें वीडियो


 
अक्सा ने आगे बताया कि, अब तक वे लगभग 50 वीडियो बना चुकी हैं और उसे अपनी इस यात्रा के दौरान दर्शकों से अपार समर्थन मिला है. अक्सा ने ऐसे वीडियो बनाए हैं, जो दिखाते हैं कि कश्मीर में फसल कैसे उगाई और काटी जाती है. आगे अक्सा ने बताया कि, सोपोर फल मंडी, धान की कटाई, कांगड़ी जैसे मेरे वीडियो पर मुझे लाखों व्यूज मिले हैं. 'मेरे मामू की शादी' के वीडियो को 10 लाख से अधिक व्यूज मिले. उन्होंने बताया कि लोग उनके वीडियो की प्रशंसा कर रहे हैं. मुझे इस तरह के और वीडियो बनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है.

इसके अलावा अक्सा ने कहा कि, जहां कई लोग उसके काम से प्यार करते हैं, वहीं उसे आसपास के लोगों से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा. अक्सा ने बताया कि, उसे वीडियो बनाने की प्रेरणा उसके चाचा (मामू) से मिली, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर के जाने-माने फोटो जर्नलिस्ट हैं. बता दें कि 10 साल की अक्सा अभी पांचवीं कक्षा में पढ़ रही हैं.

* ""हिमाचल की इस घाटी का है मंगल ग्रह जैसा नजारा! नॉर्वे के डिप्लोमैट ने शेयर की तस्वीर
* '11 बच्चों के 56 वर्षीय पिता ने की 5वीं शादी, बच्चों-पोतों को मिलाकर 62 लोगों का है परिवार
* "Anand Mahindra के इस टेस्ट से पता चल सकती है दिमाग की सही उम्र!

देखें वीडियो- करीना कपूर मुंबई एयरपोर्ट पर फैंस के बीच आईं नज़र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com