शख्स ने कमाल का जुगाड़ कर अकेले ही खोद दिया इतना गहरा कुआं, लोग बोले- आत्मनिर्भर भारत- देखें VIDEO

एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) है, जिसमें आपको टैलेंट और जुगाड़ दोनों ही देखने को मिल रहे हैं. वीडियो में एक शख्स अकेले ही कुआं खोद रहा है.

शख्स ने कमाल का जुगाड़ कर अकेले ही खोद दिया इतना गहरा कुआं, लोग बोले- आत्मनिर्भर भारत- देखें VIDEO

शख्स ने कमाल का जुगाड़ कर अकेले ही खोद दिया इतना गहरा कुआं.

नई दिल्ली:

भारतीय लोगों में टैलेंट (Talent) कूट-कूटकर भरा है, सिर्फ कमी थी तो उसे खोजने की. लेकिन इंटरनेट और सोशल मीडिया ने ये काम भी बहुत आसान कर दिया है. आजकल आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स पर अनेकों वीडियो छाए रहते हैं, जिसमें कहीं लोगों का कमाल का जुगाड़ देखकर यकीन नहीं होता है, तो कभी कुछ लोगों का टैलेंट देखकर हम हैरान रह जाते हैं. अब ऐसा ही एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) है, जिसमें आपको टैलेंट और जुगाड़ दोनों ही देखने को मिल रहे हैं. वीडियो में एक शख्स अकेले ही कुआं खोद रहा है, जिसके लिए उसने गज़ब का जुगाड़ लगाया है. 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स अकेले ही बिना किसी की मदद लिए इतना गहरा कुंआ खोद रहा है. कुआं खोदने के लिए उसने जुगाड़ करके रस्सी में एक लोहे का तशला बांधा हुआ है, जिसकी मदद से वह मिट्टी खोदकर उसे बाहर फेंक रहा है. मिट्टी को बाहर फेंककर वह तशला वापस कुएं के अंदर खींच लेता है और ऐसे अकेले ही कुआं खोदने का काम कर रहा है. 

यहां देखें पोस्ट

इस वीडियो को Zenrainman नाम के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, "केरल में एक युवक अकेले ही कुआं खोदता है और मिट्टी को उठाकर किनारे पर फेंकता है."

लोगों को वीडियो में दिख रहे इंसान की मेहनत और लगन बेहद पसंद आ रही है.  एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, "आत्मनिर्भर भारत,"


एक अन्य यूजर ने लिखा, "जब आप अकेले होते हैं तो आपको अपनी क्षमता का एहसास होता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com