बेजुबान जानवर को बड़ी ही बेरहमी से परेशान करते नजर आए लोग, IAS ने Video शेयर कर लिख दी ऐसी बात

इंटरनेट पर अक्सर जानवरों से जुड़े हुए वीडियोज आपके चेहरे पर स्माइल ला देते हैं, लेकिन आज जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, उसे देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

बेजुबान जानवर को बड़ी ही बेरहमी से परेशान करते नजर आए लोग, IAS ने Video शेयर कर लिख दी ऐसी बात

तेंदुए का पूंछ और पैर पकड़कर घसीटने लगा शख्स, वीडियो देख़ उठा सवाल, 'ये कैसी मानवता है'

Man Pulls Leopard Tail Viral Video:  हम सभी को जानवरों की दुनिया देखना और उसके बारे में जानना यकीनन बेहद दिलचस्प लगता है. शायद यही वजह है कि इंटरनेट पर सबसे ज्यादा जानवरों से जुड़े हुए वीडियोज़ देखना लोग पसंद करते हैं. खासतौर पर वाइल्ड एनिमल्स से जुड़े एडवेंचरस फैक्ट्स हर कोई जानना चाहता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि, इन बेजुबान जानवरों को आप की उत्सुकता के साथ-साथ आपका प्यार और इज्जत भी चाहिए. प्यार उन जानवरों की भावनाओं को समझने के लिए और इज्जत उनको अपनी जिंदगी आजादी से जीने देने के लिए. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर किसी का भी दिल दुख सकता है. इस वीडियो में एक जंगली जानवर को लोगों ने खिलौना बनाकर रख दिया. देखें कैसे.

यहां देखें वीडियो 

ये कैसा मनोरंजन, जो किसी को दर्द पहुंचाए 

इंटरनेट पर अक्सर जानवरों से जुड़े हुए वीडियोज आपके चेहरे पर स्माइल ला देते हैं, लेकिन आज जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, उसे देखकर आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी. दरअसल, यह वीडियो एक तेंदुए का है, जिसकी बड़ी ही बेरहमी से लोगों ने पूछ पकड़ रखी है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक जंगली जानवर लोगों के सामने कितना लाचार और बेबस नजर आ रहा है.

इस वीडियो में कुछ लोग नजर आ रहे हैं और कुछ की आवाज सुनाई दे रही है. एक आदमी ने बीमार तेंदुए की पूंछ और पीछे से एक पैर कसकर पकड़ रखा है. सामने खड़े लोग बड़ी ही मस्ती के साथ उस जंगली जानवर की लाचारी और बेबसी की तस्वीर कैमरे में कैद कर रहे हैं. तेंदुआ खुद को छुड़ाने की तमाम कोशिशें करता हुआ नजर आ रहा है बावजूद इसके लोगों के मनोरंजन के सामने ये जंगली जानवर लाचार हो गया है.

नेटिजंस बोले- 'इन लोगों को सख्त सज़ा मिलनी चाहिए'

जंगली जानवरों के संरक्षण के लिए वैसे तो ढेर सारे कानून बनाए गए हैं और काफी सख्ती भी की जाती है. बावजूद इसके इंटरनेट पर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखकर सवाल उन लोगों पर उठ रहे हैं, जो अपने कुछ वक्त के एंटरटेनमेंट के लिए बेजुबानों को इस हद तक परेशान करते हैं और जब यह जानवर पलट कर हमला करते हैं, तो उन्हें ही दोषी ठहरा दिया जाता है.

इंटरनेट पर इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ऑफिशियल इंस्टा हैंडल से शेयर किया है. वीडियो पर लिखा हुआ है कि, 'ये किस तरह की मानवता है'. इस वीडियो को देखकर लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'मुझे उम्मीद है यह लोग पकड़े गए होंगे और इन्हें सख्त से सख्त सजा मिली होगी', वहीं एक और इंटरनेट यूजर ने लिखा कि, 'इन जानवरों को सुकून से जीने दो यार'. 

* ""भौंककर लगा दी बच्चों की क्लास! 'पापा' की डांट सुन यूं रफूचक्कर हुए कुत्ते के बच्चे
* 'पैर फिसलते ही पलक झपकते ही गटर में बह गया बुजुर्ग, VIDEO देख कांप जाएगी रूह'
* "क्या आपने अंग्रेजी में सुनी है सत्यनारायण भगवान की कथा? एक बार जरूर देखें ये VIDEO

देखें वीडियो-अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का दिखा खास अंदाज, दोनों स्कूटी पर जाते हुए दिखे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com