क्या आपने अंग्रेजी में सुनी है सत्यनारायण भगवान की कथा? एक बार जरूर देखें ये VIDEO

Satyanarayan Katha: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद एक मिनट के लिए आप भी सोच में पड़ जाएंगे. वीडियो में एक पंडित जी सत्यनारायण की कथा सुना रहे हैं, लेकिन इस कथा को पंडित जी हिंदी या फिर संस्कृत में नहीं, बल्कि अंग्रेजी भाषा में सुना रहे हैं.

क्या आपने अंग्रेजी में सुनी है सत्यनारायण भगवान की कथा? एक बार जरूर देखें ये VIDEO

पंडित जी ने अंग्रेजी में सुनाई सत्यनारायण भगवान की कथा, अब वायरल हो रहा है VIDEO

Satyanarayan Katha In English: आप में से कई लोगों ने कभी ना कभी तो सत्यनारायण कथा (Satyanarayan Katha) सुनी ही होगी. यूं तो सत्यनारायण कथा संस्कृत या फिर समझने के लिए हिंदी में सुनाई या पढ़ी जाती है, लेकिन क्या आपने कभी अंग्रेजी में भाषा में सत्यनारायण की कथा सुनी है. अगर नहीं तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है, जिसमें एक पंडित जी अंग्रेजी भाषा में सत्यनारायण कथा सुना रहे हैं. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हो सकते हैं.

यहां देखें वीडियो 

ऐसे कई लोग हैं, जो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सत्यनारायण की कथा (Satyanarayan Katha) सुनते हैं. स्कंद पुराण में कहा गया है कि, सत्यनारायण भगवान श्री हरि विष्णु (God Vishnu) के ही रूप हैं. ऐसी मान्यता है कि सत्यनारायण की कथा (Satyanarayan Puja) कराने और सुनने से भगवान श्री हरि विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है. अक्सर पंडित जी संस्कृत या फिर हिंदी में ही सत्यनारायण की कथा सुनाते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में एक पंडित जी अंग्रेजी में सत्यनारायण की कथा सुना रहे हैं. 

वीडियो की शुरुआत में आप देखेंगे कि, एक घर में पूजा हो रही है, जहां पंडित जी सत्यनारायण की कथावाचन हिंदी या संस्कृत में नहीं, बल्कि अंग्रेजी (Satyanarayan Katha In English) में कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, वहां मौजूद लोग ध्यानमग्न होकर कथा सुन रहे हैं. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हो सकते हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'नई पीढ़ी के लिए अंग्रेजी में सत्यनारायण की कथा.' इंटरनेट पर वायरल यह वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.
 

* ""बच्चे के पैर रखते ही फन फैलाकर खड़ा हो गया कोबरा, फुर्तीली मां ने ऐसे बचाई मासूम की जान
* 'मंदिर में महिला-बंदर में हुई जबरदस्त लड़ाई, छीनाझपटी के बीच एक-दूसरे पर जड़े कई थप्पड़'
* "नहीं देखा होगा मौत का ऐसा लाइव Video, देखिए आकाशीय बिजली का तांडव

देखें वीडियो-मुंबई में जिम के बाहर स्पॉट हुईं दिशा पटानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com