भेड़ों के झुंड को एकसाथ ले जाने के लिए शख्स ने किया धांसू जुगाड़, लगाई ऐसी तकनीक, हर्ष गोयनका भी हो गए फैन

गोयनका जुगाड़ की तकनीक (technique of jugaad) से काफी प्रभावित हैं और वह इससे जुड़े कई पोस्ट अक्सर शेयर करते रहते हैं. लोगों को उनके सभी वीडियो काफी पसंद आते हैं

भेड़ों के झुंड को एकसाथ ले जाने के लिए शख्स ने किया धांसू जुगाड़, लगाई ऐसी तकनीक, हर्ष गोयनका भी हो गए फैन

भेड़ों के झुंड को एकसाथ ले जाने के लिए शख्स ने किया धांसू जुगाड़

उद्योगपति हर्ष गोयनका (Industrialist Harsh Goenka) के प्रोफाइल में ट्वीट्स का एक दिलचस्प संग्रह है जो दिलचस्प और प्रेरक हैं. गोयनका जुगाड़ की तकनीक (technique of jugaad) से काफी प्रभावित हैं और वह इससे जुड़े कई पोस्ट अक्सर शेयर करते रहते हैं. लोगों को उनके सभी वीडियो काफी पसंद आते हैं और उनका हालिया वीडियो भी कुछ ऐसा ही है.

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक शख्स भेड़ चराता नजर आ रहा है. हालांकि, वह लाइन में रहने के लिए जानवरों को पीटने या छड़ी का इस्तेमाल नहीं करता है. इसके बजाय, झुंड को पहियों से जुड़े एक खुले-शीर्ष पिंजरे के अंदर चलते देखा जा सकता है. जैसे ही शख्स पिंजरे के साथ अपना वाहन चलाता है, भेड़ें बिना किसी उपद्रव के गाड़ी का पीछा करती देखी जा सकती हैं और अगर आप बारीकी से देखते हैं, तो आप झुंड के ऊपर देख रहे एक चौकस कुत्ते को भी देख सकते हैं.

गोयनका ने कैप्शन में लिखा, "कठिन समस्याओं का आसान समाधान #Jugaad."

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो को 1 लाख से अधिक बार देखा गया है और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं. लोगों ने शख्स के जुगाड़ कौशल की सराहना की. कई लोगों ने लिखा कि कैसे तकनीक ने यह सुनिश्चित किया कि जानवरों को किसी चलती गाड़ी से भी नुकसान न पहुंचे.