बॉलीवुड की नई पंसद बने ये मासाई टिकटॉकर्स, जल्द बड़े पर्दे पर भी आएंगे नज़र

एक बार जब गाना शुरू हो जाता है, तो भाई-बहन इसे हिंदी में पूरी तरह से लिप सिंक करते हैं और बॉलीवुड के कुछ सबसे लोकप्रिय गानों पर डांस भी करते हैं. पिछले कुछ महीनों में, उनके लिप-सिंकिंग वीडियो पूरे भारत में वायरल हो गए हैं.

बॉलीवुड की नई पंसद बने ये मासाई टिकटॉकर्स, जल्द बड़े पर्दे पर भी आएंगे नज़र

बॉलीवुड की नई पंसद बने ये मासाई टिकटॉकर्स, जल्द बड़े पर्दे पर भी आएंगे नज़र

अपनी पारंपरिक मासाई पोशाक पहने और गायों से घिरे, तंजानिया के नए टिकटॉक सेंसेशन (Tanzania TikTok sensations), भाई-बहन किली और नीमा पॉल (Kili Pau and Neema Paul), आज बॉलीवुड की भी पसंद बन चुके हैं. उनके वीडियो लोगों को इतने पसंद आ रहे हैं कि इस जोड़ी को अब बॉलीवुड से भी ऑफर्स मिलना शुरु हो गए हैं. 

पूर्वी पवानी क्षेत्र के एक छोटे से गांव मिंडू तुलिएनी में उनके घर से कुछ मीटर की दूरी पर एक ट्राइपॉड पर एक स्मार्टफोन का सेटअप लगाया गया है. शहर के पास ही लुगोबा, एक घंटे की दूरी पर है, जहां उन्हें पैदल जाना पड़ता है. गांव में बिजली नहीं होने की वजह से किली अपने फोन को चार्ज करने के लिए हर दिन शहर जाते हैं. 26 साल के किली अपनी 23 साल की बहन नीमा के ठीक पीछे कैमरे के सामने खड़े है. एक बार जब गाना शुरू हो जाता है, तो भाई-बहन इसे हिंदी में पूरी तरह से लिप सिंक करते हैं और बॉलीवुड के कुछ सबसे लोकप्रिय गानों पर डांस भी करते हैं. पिछले कुछ महीनों में, उनके लिप-सिंकिंग वीडियो पूरे भारत में वायरल हो गए हैं और लोगों द्वारा खूब पसंद भी किए जा रहे हैं.

इनका सबसे पॉप्युलर वीडियो इस साल की बॉलीवुड फिल्म शेरशाह से राता लम्बियां रहा है, कुछ ही दिनों में इसे 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे फिल्म कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर किया था. जुबिन नौटियाल ने भारत के रेडियो स्टेशनों में लाइव इंटरव्यू के दौरान इन दोनों भाई बहनों को हैरान कर दिया था. नौटियाल ने उनसे कहा, "भारत में हर कोई आपको जानता है." 

बीबीसी के मुताबिक, मिंडू तुलिएनी से प्रसारित, जहां ज्यादातर गांववालों के पास स्मार्टफोन नहीं है, किली और नीमा ने कभी नहीं सोचा था कि उनके वीडियो भारत और दुनिया भर में लाखों लोगों तक पहुंचेंगे. किली पॉल ने कहा, "शुरुआत में यह सिर्फ मस्ती करने के लिए था, हमने कभी नहीं सोचा था कि हम वायरल हो जाएंगे, तो जब मैंने भारत में लोगों के विचारों और प्रतिक्रियाओं को देखना शुरू किया, तो मैं बहुत हैरान हुआ."

उन्हें अपने वीडियो के लिए प्रेरणा बॉलीवुड फिल्मों के प्रति उनके लगाव से मिली. जो उन्होंने पहली बार तब देखा था जब वह राजधानी डोडोमा में स्कूल गए थे. भाषा न जानने के बावजूद उन्होंने और उनकी बहन ने एक-दूसरे को हिंदी में गाना सिखाया है. 

किली कहते हैं, "जब से मैं छोटा था, मैं तंजानिया में स्थानीय सिनेमाघरों में बॉलीवुड फिल्में देखता रहा हूं और मुझे फिल्मों और गानों से प्यार हो गया. जब आप किसी चीज से प्यार करते हैं तो उसे सीखना आसान हो जाता है." 

शुरू में अकेले ही वीडियो बना रहे किली ने अपनी बहन नीमा को वीडियो में शामिल होने के लिए कहा, जिसने बॉलीवुड के लिए अपने जुनून के बारे में बताया और कहा, "जब मेरे भाई ने मुझे उसके साथ वीडियो करने के लिए कहा, तो मैंने पहले तो मना कर दिया क्योंकि मुझे कैमरे के सामने आने में शर्म आ रही थी."

दोनों, जो पहले अपना दिन मवेशी चराने और खेती करने में बिताते थे, अब भारत के सबसे बड़े टेलीविजन और रेडियो चैनलों के लिए साक्षात्कार करने में बिताते हैं. किली के वेरिफाइड टिकटॉक अकाउंट के अब 1.8 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. उन्होंने अपना अकाउंट एक साल से भी कम समय पहले शुरू किया था. नीमा ने भी अपना खुद का इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है, जिसके लगभग 65,000 फॉलोअर्स हैं.

"हर कोई बहुत हैरान था जब पत्रकार टीवी क्रू के साथ हमारे गांव आने लगे. "सबसे पहले, मेरे परिवार ने सोचा कि मैं गायों की देखभाल करने के बजाय गा और डांस क्यों कर रहा हूं. अब वे समझने लगे हैं कि मैं कुछ अच्छा कर रहा हूँ."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जोड़ी ने अभी तक अपने वीडियो से कोई पैसा नहीं कमाया है, लेकिन जल्द ही वे बड़े पर्दे पर नजर आ सकते हैं. भारत में स्थानीय मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि उन्हें बॉलीवुड से ऑफर आने शुरू हो गए हैं. यह किली और नीमा के लिए एक सपने के सच होने जैसा है, जो कहते हैं कि वे हमेशा मनोरंजन उद्योग में रहना चाहते थे, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि यह मुमकिन हो जाएगा. तो इंतजार करिए बहुत जल्द आपको ये भाई-बहन कुछ नया करके दिखाने के लिए तैयार हैं.