घर के बाहर बैठा था कुत्ता, अचानक तेंदुए ने कर दिया हमला, मुंह में दबोचकर किया बुरा हाल, कमज़ोर दिल वाले न देखें Video

नासिक के उप वन संरक्षक (Deputy Conservator of Forest) ने कहा, "हम मुंगसरे गांव के लोगों से रात में घर के अंदर रहने की अपील करते हैं क्योंकि इस क्षेत्र में तेंदुए की गतिविधि बढ़ गई है. लोगों को सतर्क रहना चाहिए."

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nashik) के एक गांव में एक तेंदुआ (leopard) रिहायशी इलाके में घुस गया और एक पालतू कुत्ते पर हमला कर दिया. दर्दनाक घटना का एक वीडियो, जो पूरी तरह से एक सीसीटीवी कैमरे (CCTV camera) में कैद हो गया था, ट्विटर पर 86 हजार ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वीडियो में लाल रंग का कॉलर पहने एक काला कुत्ता एक नीची दीवार पर बैठा नजर आ रहा है. कुछ सेकंड बाद, एक तेंदुआ फ्रेम में दिखाई देता है. जबकि तेंदुआ शुरू में पीछे हटता है, वह वापस भागता है और कुत्ते पर हमला करता है. कुछ देर की तकरार के बाद तेंदुआ कुत्ते को अपने जबड़े में लेकर चला जाता है. 

देखें Video:

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, नासिक के उप वन संरक्षक (Deputy Conservator of Forest) पंकज गर्ग (Pankaj Garg) ने कहा, "हम मुंगसरे गांव के लोगों से रात में घर के अंदर रहने की अपील करते हैं क्योंकि इस क्षेत्र में तेंदुए की गतिविधि बढ़ गई है. लोगों को सतर्क रहना चाहिए."

वीडियो का जवाब देते हुए एक ट्विटर यूजर ने पूछा, "वे अपने पालतू कुत्तों को बाहर क्यों रखते हैं जबकि उन्हें पता है कि तेंदुआ हमला कर सकता है." एक अन्य यूजर ने कहा, "यह तेंदुए के लिए भोजन है. प्रकृति ऐसे ही काम करती है."

नासिक में तेंदुओं के रिहायशी इलाकों में घुसने के मामले असामान्य नहीं हैं. इस साल जनवरी में 8 घंटे तक चले ऑपरेशन में नासिक शहर के एक रिहायशी इलाके से एक तेंदुए को निकाला गया था. घटना में एक शख्स पर हमला हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम ने लॉन्च किया नेशनल पोर्टल 'जनसमर्थ', लोगों को मिलेगा 13 योजनाओं का लाभ