समुद्र में पहली बार इस जगह मिली इतनी सुंदर और विशाल मछली, तस्वीर देख हैरान रह गए लोग

एक बड़ी मछली, जिसे ओपाह कहा जाता है, हाल ही में अमेरिकी राज्य ओरेगन के तट पर बहकर आ गई, जिसे मछलीघर के अधिकारियों ने एक दुर्लभ घटना बताया है. 3.5 फुट लंबी मछली, जिसे मूनफिश के रूप में भी जाना जाता है, उसका वजन 45 किलोग्राम था.

समुद्र में पहली बार इस जगह मिली इतनी सुंदर और विशाल मछली, तस्वीर देख हैरान रह गए लोग

समुद्र में पहली बार इस जगह मिली इतनी सुंदर और विशाल मछली

एक बड़ी मछली, जिसे ओपाह कहा जाता है, हाल ही में अमेरिकी राज्य ओरेगन के तट पर बहकर आ गई, जिसे मछलीघर के अधिकारियों ने एक दुर्लभ घटना बताया है. 3.5 फुट लंबी मछली, जिसे मूनफिश के रूप में भी जाना जाता है, उसका वजन 45 किलोग्राम था और यह ओरेगन के उत्तर-पश्चिम की ओर एक शहर सीसाइड में सनसेट बीच पर पाई गई थी. एक फेसबुक पोस्ट में, सीसाइड एक्वेरियम ने कहा कि यह "ओरेगॉन तट के लिए दुर्लभ" था. मछली की तस्वीरें देखने के बाद, अधिकारियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी.

मछली की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए, एक्वेरियम ने कहा कि यह "स्कूल वर्ष शुरू होने तक यहीं रहेगी". पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रही है. एक्वेरियम ने कहा, कि प्रजातियों के बारे में अधिक डेटा प्राप्त करने के लिए, एक स्थानीय संगठन, कोलंबिया नदी समुद्री संग्रहालय के सहयोग से "एक भाग्यशाली स्कूल समूह को इस बड़ी मछली को विच्छेदित करने का मौका मिलेगा".

देखें Photo:

एक अमेरिकी वैज्ञानिक और नियामक एजेंसी, नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (एनओएए) के अनुसार, ओपाह के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है, मुख्यतः क्योंकि वे समुद्र में गहराई में रहती हैं और शायद ही कभी किनारे पर आती हैं.


ओपाह 6 फीट तक बड़ी हो सकती हैं और उनका वजन 600 पाउंड (लगभग 272 किलोग्राम) से अधिक हो सकता है. प्रजाति गोल और सपाट है, एनओएए ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "उनके पंख और मुंह लाल हैं, और उनकी बड़ी आंखें सोने से घिरी हुई हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीसाइड एक्वेरियम के महाप्रबंधक कीथ चांडलर ने सीएनएन को बताया, कि उनका मानना ​​​​है कि मछली एक घंटे से भी कम समय से समुद्र तट पर थी और एक्वेरियम के कर्मचारियों ने पक्षियों के आने से पहले उसे हटा दिया.