विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2022

ये है दुनिया की सबसे भारी स्ट्रॉबेरी, यकीन नहीं होगा, लेकिन सच है

स्ट्रॉबेरी एक बहुत ही स्वादिष्ट और रसीला फल है. इसका स्वाद हल्का खट्टा-मीठा होता है. इसकी पूरी दुनिया में तकरीबन 600 किस्में मौजूद हैं. स्ट्रॉबेरी हमारे स्वास्थ के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हैं.

ये है दुनिया की सबसे भारी स्ट्रॉबेरी, यकीन नहीं होगा, लेकिन सच है
अब ये खबर दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.
नई दिल्ली:

स्ट्रॉबेरी (Strawberry) का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आने लगता है. जी हां, स्ट्रॉबेरी फल (Fruits) होता ही ऐसा है कि इसे खाने की तमन्ना सब रखते हैं. इसलिए लोग मौका मिलने पर स्ट्रॉबेरी (Strawberry) खरीदना नहीं भूलते. स्ट्रॉबरी लोगों को कितनी पसंद है, इसका अंदाजा इससे लगा लीजिए कि खाने-पीने वाली दूसरी चीजों में भी स्ट्रॉबेरी के फ्लेवर को एड किया जाने लगा है. खासकर मार्किट (Market) में स्ट्रॉबेरी फ्लेवर (Strawberry Flavor) वाली आइसक्रीम (Ice-cream) तो जमकर बिकती है.

इन दिनों एक शख्स इसलिए सुर्खियां बटोर रहे हैं क्योंकि उन्हें इतनी बड़ी और भारी-भरकम स्ट्रॉबेरी उगाई कि वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. इज़राइल के कदीमा-ज़ोरान के एरियल चाही ने हाल ही में एक विशाल स्ट्रॉबेरी उगाई. जिसका वजन लगभग 300 ग्राम था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) ने हाल ही में इसके दुनिया की सबसे भारी स्ट्रॉबेरी होने की पुष्टि की है. इस स्ट्रॉबेरी की लंबाई 18 सेमी लंबा है, वहीं ये 4 सेमी मोटी है.

यहां देखिए वीडियो-

Guinness World Records वेबसाइट के अनुसार, यह स्ट्रॉबेरी इलान किस्म की है और इसे एरियल के पारिवारिक व्यवसाय "स्ट्रॉबेरी इन द फील्ड" द्वारा उगाया गया था.  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे इसे दुनिया की सबसे भारी स्ट्रॉबेरी का खिताब मिला. सोशल मीडिया पर जो वीडियो पोस्ट किया गया है, उसमें सबसे पहले एक आईफोन को वजन किया जाता है.

ये भी पढ़ें: ITBP जवान ने बप्पी दा को जुदा अंदाज में दी श्रद्धांजलि, वायरल वीडियो देख नम हुई लोगों की आंखें

इसके आगे वीडियो में दिख रहा है कि फिर स्ट्रॉबेरी का वजन किया जाता है. वजन करने पर साफ दिख रहा है कि स्ट्रॉबेरी आईफोन से ज्यादा भारी है. आपको बता दें कि इससे दुनिया के सबसे भारी स्ट्रॉबेरी का पिछला रिकॉर्ड जनवरी 2015 में बनाया गया था. जापान के कोजी नाकाओ द्वारा उगाए गए स्ट्रॉबेरी का वजन 250 ग्राम था. यह स्ट्रॉबेरी की जापानी किस्म की थी जिसे अमाउ कहा जाता है.

ये भी देखें: नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर सिंगर-कंपोज़र बप्पी लाहिरी, मुंबई के एक अस्पताल में ली आखिरी सांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
ये है दुनिया की सबसे भारी स्ट्रॉबेरी, यकीन नहीं होगा, लेकिन सच है
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com