भारतीय शख्स ने विदेश में 1,000 रुपये खर्च कर खाए छोले-भटूरे, स्वाद ऐसा कि चिढ़ गए लोग

अगर किसी को छोले भटूरे (Chhole Bhature) खाने के लिए 1000 रुपये की रकम खर्च करनी पड़े तो क्या होगा. जाहिर सी बात है कि हर शख्स को छोले-भटूरे का ये दाम अजीब लगेगा. मगर हाल ही में एक शख्स को छोले-भटूरे खाने के लिए सच में एक हजार रुपये खर्च करने पड़े.

भारतीय शख्स ने विदेश में 1,000 रुपये खर्च कर खाए छोले-भटूरे, स्वाद ऐसा कि चिढ़ गए लोग

सोशल मीडिया पर ये रेडिट पोस्ट काफी वायरल हो रही है.

नई दिल्ली:

छोले-भटूरे का स्वाद तो हर भारतीय की जुबां पर चढ़ा हुआ है. भारत में तो छोले भटूरे बेहद किफायती दाम में सड़कों किनारे मिल जाते हैं. लेकिन जरा सोचिए अगर किसी को छोले भटूरे (Chhole Bhature) खाने के लिए 1000 रुपये की रकम खर्च करनी पड़े तो क्या होगा. जाहिर सी बात है कि हर शख्स को छोले-भटूरे का ये दाम अजीब लगेगा. मगर हाल ही में एक शख्स को छोले-भटूरे खाने के लिए सच में एक हजार रुपये खर्च करने पड़े. इसके बाद उन्होंने ये वाकया सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया जो कि अब खूब वायरल  हो रहा है.

सोशल मीडिया यूजर @pilsburyboi नाम के यूजर ने Reddit  स्वीडन (Sweden) के स्टॉकहोम (Stockholm) में एक भारतीय रेस्टोरेंट में परोसे गए छोले भटूरे (Chhole Bhature) की दो तस्वीर शेयर कीं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- दोस्तों! यह रहे छोले भटूरे, जो मुझे स्वीडन के स्टॉकहोम में एक भारतीय रेस्तरां में खाने के लिए परोसे गए. अब मुझे घर की याद आ रही है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि छोले के ऊपर ही भटूरे और सलाद परोसी गई है.

यहां देखिए सोशल मीडिया पोस्ट-

इसके आगे शख्स ने छोले-भूटरे के बारे में लिखा कि जो लोग जानना चाहते हैं कि इसका स्वाद कैसा था? उन्हें बता दूं कि ये भटूरा मीठा, बहुत मोटा और लगभग बिलकुल सूखा हुआ सा लग रहा था. यहां तक की छोले पालक पनीर (Palak Paneer) की तरह लग रहे थे. इसके अलावा इसमें कोई मसाला नहीं था. मसाले के नाम पर इसमें सिर्फ नमक और काली मिर्च थी. भई! इसमें आनार कौन डालता है. वहीं छोले व भटूरे का अनुपात भी खराब था.

शख्स ने अपनी पोस्ट में आगे बताया- मेरी राय में उन्होंने जान बूझकर भटूरे (Chhole Bhature) को छोटा बनाया था ताकि मैं छोले खत्म करने के लिए एक या अधिक भटूरे/ मंगवा सकूं. उनकी मार्केटिंग रणनीति के लिए उन्हें 101 नंबर. मैंने इस छोले भटूरे (Chhole Bhature) के लिए लगभग 1000 रुपये का भुगतान किया. इस होटल से निकलने के बाद मुझे घर के खाने की बहुत याद आई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोशल मीडिया (Social Media) पर इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों ने भी मजेदार प्रतिक्रिया दर्ज कराई. एक यूजर ने पोस्ट पर लिखा कि दुनिया में कहीं जगह पर टेस्टी इंडियन खाना (Indian Food) मिल जाता है. मगर ये लोग मेरे ख्याल से कस्मटर का बेवकूफ बना रहे हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि असल में मुझे ये भटूरा एकदम कचौड़ी जैसा लग रहा है. इसके अलावा कई और लोग इस डिश से खफा नजर आए.