Ind Vs Aus: रिकी पोंटिंग ने कहा था- 'टीम इंडिया नहीं बना पाएगी 200 रन', वीरेंद्र सहवाग ने ऐसे किया Troll

Ind Vs Aus 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी टीम इंडिया के लिए ऐसी भविष्यवाणी की, जो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. जिस पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनको ट्रोल कर डाला. 

Ind Vs Aus: रिकी पोंटिंग ने कहा था- 'टीम इंडिया नहीं बना पाएगी 200 रन', वीरेंद्र सहवाग ने ऐसे किया Troll

Ind Vs Aus 3rd Test: रिकी पोंटिंग की गलत हुई भविष्यवाणी तो वीरेंद्र सहवाग ने ऐसे किया Troll

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट (Ind Vs Aus 3rd Test) मुकाबला खेला गया. जहां टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और मैच को रोमांचक कर दिया. ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बौखलाहट साफ नजर आई. मैच में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पंत के गार्ड को पैर से मिटाते नजर आए. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) भी स्लेजिंग करते नजर आए. स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैन्स ने भी भारतीय खिलाड़ियों को अभद्र टिप्पणी कीं. कॉमेंट्री बॉक्स में बैठे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी टीम इंडिया के लिए ऐसी भविष्यवाणी की, जो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. जिस पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनको ट्रोल कर डाला. 

मैच के चौथे दिन जिस वक्त ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रहा था तो रिकी पोंटिंग ने कहा था कि दूसरी ईनिंग में टीम इंडिया 200 से ज्यादा रन नहीं बना पाएगा. लेकिन जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने शानदार बल्लेबाजी दिखाई. ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया. उसके बाद सोशल मीडिया पर रिकी पोंटिंग ट्रेंड करने लगे. लोगों ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने मजेदार फोटो शेयर कर उनको ट्रोल किया.

ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद नहीं की थी कि टीम इंडिया इस टूर में शानदार परफॉर्म करेगा. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला जीता तो ऑस्ट्रेलिया हैरान रह गया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की थी कि भारत टेस्ट सीरीज 4-0 से हारेगा. दूसरा मैच जीतने के बाद उनको भी ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था. उसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि टीम इंडिया यह सीरीज 3-1 से हारेगा. 

रिकी पोंटिंग ट्रोल हुए तो उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैंने कहा था कि भारत 200 रन ही बना पाएगा. लेकिन पिच इतनी खराब नहीं हुई है. जिस तरह पंत खेले, वो शानदार अप्रोच है. यह गेम अभी भी चालू है.'


भारत दो विकेट पर 98 रन से आगे खेलने उतरा. आस्ट्रेलिया के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही जब लियोन ने रहाणे को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच करा दिया. भारत ने इसके बाद पंत को बल्लेबाजी क्रम में हनुमा विहारी से ऊपर भेजने का फैसला किया क्योंकि टीम को पता था कि इस विकेट पर टिके रहना आसान नहीं होगा और साथ ही क्रीज पर दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों के संयोजन से मदद मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंत ने शुरुआती लगभग 35 गेंद तक सतर्क रवैया अपनाया लेकिन फिर लियोन के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल करते हुए लांग आन पर छक्का और तीन चौके मारे. टिम पेन ने इसके बाद लियोन का छोर बदला लेकिन पंत ने लांग आफ और लांग आन के ऊपर से उन पर दो और छक्के जड़ दिए.