सूज गए थे होंठ, नाक से रुक-रुक कर आ रहा था खून, देखकर डॉक्टरों के उड़े होश, नाक में रेंगते मिले 150 जिंदा कीड़े

यह डरावना वीडियो फ़्लोरिडा का बताया जा रहा है. ऑनलाइन सामने आए वीडियो में रोंगटे खड़े कर देने वाला नज़ारा दिखाया गया है. इसमें डॉक्टर एक आदमी की नाक से सैकड़ों जिंदा कीड़े निकाल रहे हैं.

सूज गए थे होंठ, नाक से रुक-रुक कर आ रहा था खून, देखकर डॉक्टरों के उड़े होश, नाक में रेंगते मिले 150 जिंदा कीड़े

मरीज की नाक के अंदर मिले जिंदा कीड़े

बार-बार नाक से खून आने की शिकायत लेकर डॉक्टर से मिलने पहुंचे मरीज की वजह से अस्पताल में सबके होश उड़ गए. अब उस वाकए का वायरल वीडियो देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं. दरअसल, जांच के दौरान डॉक्टर को मरीज की नाक के अंदर 150 जिंदा कीड़े रेंगते हुए मिले. यह डरावना वीडियो फ़्लोरिडा (Florida) का बताया जा रहा है. ऑनलाइन सामने आए वीडियो में रोंगटे खड़े कर देने वाला सीन दिखाया गया है. इसमें डॉक्टर एक आदमी की नाक से सैकड़ों जिंदा कीड़े निकाल रहे हैं.

एचसीए फ्लोरिडा मेमोरियल अस्पताल में आया दुनिया को चौंकाने वाला मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, महीनों तक कमजोरी महसूस करने और नाक से बार-बार खून बहने की दिक्कत के बाद एक शख्स एचसीए फ्लोरिडा मेमोरियल अस्पताल पहुंचा. जांच के दौरान डॉक्टरों को पता चला कि मरीज की नाक के छेद में रहने वाले करीब 150 जिंदा कीड़ों के चलते मरीज को इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था.

फ़र्स्ट कोस्ट न्यूज़ ने मरीज के हवाले से इस खबर को छापा. रिपोर्ट में उस मरीज ने कहा, "कुछ घंटों में मेरा चेहरा सूज गया, मेरे होंठ सूज गए, मैं मुश्किल से बात कर पा रहा था. मेरे नाक से खून आने लगा, थोड़ी-थोड़ी देर रुकने के बाद नाक से लगातार खून बहने लगा. जब तक मेरी नाक से खून बहना रुकता नहीं था तो मैं बाथरूम जाने के लिए उठ भी नहीं पा रहा था."

मरीज ने बताया कि लगभग 30 साल पहले न्यूरोब्लास्टोमा होने के कारण उनकी इम्यूनिटी बेहद कमजोर हो गई थी. इसके इलाज के दौरान उनकी नाक में मौजूद एक कैंसरग्रस्त ट्यूमर को हटा दिया गया था. काफी लंबे समय बाद साल 2023 में उनके साथ फिर नाक की दिक्कत के लक्षण दिखने शुरू हुए थे. इससे परेशान होकर वह डॉक्टर डेविड कार्लसन के पास गया.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉक्टर ने बताया क्यों मुसीबत में था मरीज, किस वजह से थी समस्या

डॉक्टर कार्लसन ने बताया, "शुक्र है कि मरीज ने मुझे नाक से बहते खून को करीब से देखने के लिए कहा. इसलिए हमने एक कैमरा लेकर नाक में देखा. तभी चीजें सामने आईं." डॉक्टर ने पाया कि मरीज की "नाक और साइनस की छेद" के अंदर दर्जनों जिंदा कीड़े रेंग रहे थे. डॉक्टर ने कहा कि वे माइक्रो बग या सूक्ष्म कीड़े नहीं थे. उन्होंने बताया कि जब वे कीड़े भोजन करते हैं तो वे मल भी बनाते हैं. कीड़े और उसके लार्वा के मल से एक जहरीला वातावरण बनता है. यह सूजन पैदा करता है. क्योंकि मरीज की नाक में अजीबोगरीब बदलाव देखा जा रहा था.

डॉक्टर ने जताई पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद, ऐसे किया इलाज

डॉक्टर कार्लसन ने आगे बताया, "साइज के हिसाब से कीड़े अलग-अलग थे. मरीज बड़ी मुसीबत में था. उसकी आंख और उसके ब्रेन के बहुत करीब कीड़े उसकी खोपड़ी के हिस्से को धीरे-धीरे खा रहे थे.'' डॉक्टर ने मरीज को उसकी नाक साफ करने के लिए एक स्पेशल एंटी-पैरासाइटिक मलहम दिया है. साल में तीन से चार बार डॉक्टर के पास जांच के लिए जाना होगा. डॉक्टर ने मरीज के जल्द ही पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद जताई है.

यूट्यूब पर शेयर किया वीडियो तो यूजर्स ने दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

आदमी की नाक के अंदर जिंदा कीड़ों का एक वीडियो यूट्यूब पर भी शेयर किया गया था. यूट्यूब ने वीडियो देखने वालों के लिए एक वॉर्निंग भी जारी की. यूट्यूब पर वीडियो देखने वाले लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रिया भी दी. यूट्यूब पर एक यूजर ने लिखा, "मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है कि इस वीडियो में कोई आवाज़ नहीं है. क्योंकि मैं जिस इकलौते ऑडियो की कल्पना कर सकता हूं वह उस कमरे में सभी लोगों की उल्टी की आवाज है. क्योंकि डॉक्टर उन कीड़ों को बाहर निकाल रहा है." दूसरे यूजर ने इसमें आगे जोड़ा, “ठीक है, यह एक नए तरह का डर है.” तीसरे यूजर ने कमेंट किया, “ मैंने अब तक जो भी देखा है उसमें यह शायद सबसे घिनौनी चीज है, ऐसा कैसे होता है.''