VIDEO: बेजुबान को बचाने के लिए शख्स ने लगा दी जान की बाजी, बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बचाई कबूतर की जान

Heartwarming Video: वायरल हो रहे इस वीडियो एक शख्स ट्रांसफार्मर के तार पर पूरी तरह फंसे कबूतर को बचाने की कोशिश करता नजर आ रहा है. वीडियो देख चुके सोशल मीडिया यूजर्स शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

VIDEO: बेजुबान को बचाने के लिए शख्स ने लगा दी जान की बाजी, बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बचाई कबूतर की जान

Electric Transformer: अक्सर बेजुबानों को खुले आसमान में ऊंची उड़ान भरते देखा जाता है, लेकिन कई बार इन्हें इंसानों द्वारा बनाई चीजों में उलझते भी देखा जाता है, जिनके वीडियोज आये दिन सोशल मीडिया पर देखने को मिलते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक कबूतर बिजली के एक ट्रांसफार्मर के तार पर पूरी तरह फंस जाता है, लेकिन दुनिया में भले लोगों की कमी नहीं है, जिसका उदाहरण वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स खुद की जान खतरे में डालकर कबूतर की जान बचा रहा है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में एक कबूतर बिजली के एक ट्रांसफार्मर के तार पर पूरी तरह फंसकर फड़फड़ाता नजर आ रहा है. कबूतर की ऐसी हालत एक शख्स तुरंत ट्रांसफार्मर के खंबे पर चढ़ जाता है और अपने हाथ से उस कबूतर को बचाने की कोशिश करने लगता है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि, कबूतर का पंजा बुरी तरह तार में फंस हुआ होता है, तभी शख्स किसी तरह कबूतर के पंजे में फंसे धागे को काटकर निकाल देता है और उसे नीचे ले आता है. इसके बाद शख्स कबूतर को पानी पिलाता है. आप देखेंगे कि थोड़ी ही देर बाद कबूतर अपने आप उड़ने लग जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को hasya_di_pitari नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. यह घटना कब की है और कहां की है, फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ यूजर्स तो शख्स की इस कदम की सराहना करते नहीं थक रहे हैं.