Flipkart को महिला दिवस पर ऑफर देना पड़ा महंगा, भेजा गलत मैसेज, मांगनी पड़ी माफी

महिला दिवस के अवसर पर फ्लिपकार्ट ने किचन अप्लायंसेज को बढ़ावा देने के लिए एक ऑफर निकाला. इसके लिए फ्लिपकार्ट ने कई ग्राहकों को मैसेज भेजा था.

Flipkart को महिला दिवस पर ऑफर देना पड़ा महंगा, भेजा गलत मैसेज, मांगनी पड़ी माफी

Flipkart को महिला दिवस पर ऑफर देना पड़ा महंगा

मार्केटिंग के तरीके ग्राहकों को हमेशा पसंद आएं ये जरूरी नहीं है. ऐसा कई बार होता है जब कंपनियां आम जनता को जागरूक करने के लिए बेहतरीन थीम के साथ अपने प्रोडक्टस को प्रमोट करती हैं. कई बार ये आइडिया लोगों को पसंद आते हैं और कई बार यही आइडिया कंपनी को नुकसान भी पहुंचाते हैं. हाल ही में ऐसा ही हुआ कुछ Flipkart के साथ, जब कंपनी ने महिला दिवस पर जनता से माफी मांगी और अपनी गलती स्वीकार की. दरअसल, महिला दिवस (Women's Day) के मौके पर फ्लिपकार्ट ने एक मैसेज को शेयर किया, जो उसी पर भारी पड़ गया.

दरअसल, महिला दिवस के अवसर पर फ्लिपकार्ट ने किचन अप्लायंसेज को बढ़ावा देने के लिए एक ऑफर निकाला. इसके लिए फ्लिपकार्ट ने कई ग्राहकों को मैसेज भेजा था. इस मैसेज में लिखा था, "प्रिय ग्राहक, इस महिला दिवस, आइए आपको मनाते हैं. / किचन अप्लायंस पायें केवल 299 रुपये में."

महिला दिवस पर किचन अप्लायंस जैसे लिंगभेदी प्रचार के लिए जनता ने सोशल मीडिया के जरिए फ्लिपकार्ट की आलोचना करना शुरू कर दिया.

एक ट्विटर यूजर ने संदेश का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा: "क्या आप यहां समस्या देख सकते हैं?" उनके ट्वीट को लगभग 5 हजार 'लाइक' और सैकड़ों कमेंट मिल चुके हैं.

इस संदेश ने सोशल मीडिया की नाराजगी को आकर्षित किया क्योंकि कई लोगों ने बताया कि फ्लिपकार्ट की मार्केटिंग रणनीति महिलाओं को खाना पकाने और रसोई के साथ तुलना करने में आक्रामक थी.

कई ट्विटर यूजर्स ने लैंगिक भूमिकाओं को बनाए रखने के लिए फ्लिपकार्ट की आलोचना भी की.

महिला दिवस (International Women's Day 2022) संदेश के आसपास प्रतिक्रिया बढ़ने पर फ्लिपकार्ट ने ट्वीट कर माफी मांगी. ई-कॉमर्स कंपनी ने ट्विटर पर लिखा, "हमने गड़बड़ी की और हमें खेद है." इसमें कहा गया है, 'हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था और पहले शेयर किए गए महिला दिवस संदेश के लिए माफी मांगना था.

ट्विटर यूजर्स ने कई अन्य लोगों के उदाहरण भी शेयर किए जिन्होंने नकारात्मक लिंग रूढ़िवादिता को कायम रखा.

ये भी पढ़ें-

''एक्जिट पोल्‍स के लिए पैसा कौन दे रहा है'' : यूपी चुनावों में बीजेपी की जीत के अनुमानों पर बोले अखिलेश यादव

गुब्बारे बेचने वाली ये लड़की कैसे रातोंरात बन गई इंटरनेट सेंसेशन ? जानें पूरी कहानी

ड्राइवर की जान बचाने के लिए महिला ने पहली बार चलाई थी बस, अब ऐसे दिया गया खास Tribute

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्जिट पोल में यूपी में बीजेपी, पंजाब में 'आप' की जीत की भविष्यवाणी से खलबली