ड्राइवर की जान बचाने के लिए महिला ने पहली बार चलाई थी बस, अब ऐसे दिया गया खास Tribute

योगिता सातव ने ड्राइवर की जान बचाने के लिए पहली बार बस चलाई थी.

ड्राइवर की जान बचाने के लिए महिला ने पहली बार चलाई थी बस, अब ऐसे दिया गया खास Tribute

ड्राइवर की जान बचाने के लिए महिला ने पहली बार चलाई थी बस

इसी साल जनवरी में पुणे की रहने वाली योगिता सातव (Yogita Satav) ने किसी की जान बचाने के लिए पहली बार बस चलाई थी. उनके साहस के कार्य को अब कोटक जनरल इंश्योरेंस (Kotak General Insurance) की एक विज्ञापन फिल्म (ad film) में ट्रिब्यूट दिया गया है. योगिता सातव उन 20 महिलाओं के समूह का हिस्सा थीं, जो 7 जनवरी को पुणे के बाहरी इलाके में पिकनिक पर गई थीं. हालांकि, पिकनिक स्पॉट के रास्ते में, उनकी मिनी बस के ड्राइवर ने बेचैनी की शिकायत की और होश खो बैठा. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 42 वर्षीय महिला ने इस दौरान खुद बस चलाई और अस्पताल ले गई जिससे ड्राइवर की जान बच गई.

योगिता सातव की "असाधारण कहानी" को कोटक जनरल इंश्योरेंस द्वारा एक विज्ञापन में ऑन-स्क्रीन दिखाया गया है, जो अब वायरल हो गया है. विज्ञापन फिल्म में 7 जनवरी की घटनाओं को दिखाया गया है, जब बस का ड्राइवर बीच में ही बेहोश हो गया था. जब बाकी यात्री घबरा गए और मदद के लिए फोन करने की कोशिश की, तब योगिता सातव खुद ड्राइवर की सीट पर बैठ गईं. बड़ी मुश्किल से, उन्होंने बस को शिकरापुर शहर के एक अस्पताल में पहुँचाया, जो महाराष्ट्र में पुणे से लगभग 35 किलोमीटर दूर स्थित है.

कोटक जनरल इंश्योरेंस ने YouTube पर विज्ञापन शेयर करते हुए लिखा, "हम आपके लिए एक साहसी महिला की कहानी पेश करते हैं, जिसने विपरीत परिस्थितियों का सामना किया. एक कहानी जो आपको #DriveLikeALady के लिए सशक्त और प्रेरित करेगी." यह विज्ञापन कंपनी के #DriveLikeALady अभियान का हिस्सा है जिसका उद्देश्य महिला ड्राइवरों से जुड़ी नकारात्मक रूढ़ियों को दूर करना है.

देखें Video:

वीडियो को YouTube पर लगभग 7 लाख बार देखा जा चुका है, जिसमें कई दर्शकों ने योगिता सातव की तारीफ की है. एक YouTube यूजर ने लिखा, "नमस्कार," जबकि दूसरे ने कहा, "अच्छा किया."

योगिता सातव ने जनवरी में हुई घटना के तुरंत बाद इंडिया टुडे से बात की थी. एक बड़े वाहन को चलाने के कठिन कार्य के बारे में बताते हुए, उसने कहा: "मैं पिछले बीस साल से मारुति सेलेरियो, एक्सेंट और ओमिनी वैन जैसी छोटी कारों को चला रही हूं. यह पहली बार है जब मैंने एक बड़ी गाड़ी को चलाया है."

ये भी पढ़ें-

Poll of Exit Polls: पंजाब में AAP की बल्ले-बल्ले, UP में BJP की सत्ता बरकरार रहने के आसार, देखें - शेष राज्यों में किसे मिल सकती है गद्दी?

तेंदुए ने मचाया तहलका, गली में लगा रहा था दौड़, पीछे-पीछे भाग रहे थे लोग और फिर... - देखें Video

सड़क पर बीचोबीच आकर फैल गया अजगर, पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा मंजर, Video देख उड़ जाएंगे होश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इशारों इशारों में : एग्ज़िट पोल छोड़िए, ‘नाराज़गी' वोट बैंक किधर जा रहा है?