समुद्र की गहराई में प्लास्टिक के थैले में फंसी मछली तड़प रही थी, गोताखोर ने ऐसे बचाई जान - देखें Video

समुद्री संरक्षण संगठन, द पर्ल प्रोटेक्टर्स, ने बॉक्सिंग डे के दौरान समुद्र के तल पर चट्टानों के ढेर में मछलियों को पाया, जो हिलने-डुलने में असमर्थ थीं.

समुद्र की गहराई में प्लास्टिक के थैले में फंसी मछली तड़प रही थी, गोताखोर ने ऐसे बचाई जान - देखें Video

समुद्र की गहराई में प्लास्टिक के थैले में फंसी मछली तड़प रही थी

पानी के भीतर प्लास्टिक के पैकेट (plastic packet) में फंसी मछली को बचाने वाले स्कूबा गोताखोर (scuba diver) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है और वायरल हो रहा है. इस क्लिप को जलवायु प्रचारक माइक हुडेमा ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें समुद्र में एक प्लास्टिक की थैली के अंदर फंसी एक छोटी मछली को दिखाया गया है और स्कूबा डाइवर उसे बचा रहा है.

हुडमैन ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "यह गोताखोर प्लास्टिक में फंसी एक मछली को बचाता है. अनगिनत समुद्री जानवर प्लास्टिक कचरे में फंस जाते हैं जिसे हम फेंक देते हैं. यहां तक ​​कि सबसे छोटी प्लास्टिक पैकेजिंग भी पानी के नीचे घातक है. यह प्लास्टिक प्रदूषण को समाप्त करने का समय है. इस बॉक्सिंग डे. कम खरीदें."

देखें Video:

द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, वीडियो श्रीलंका के आसपास के हिंद महासागर में शूट किया गया था. समुद्री संरक्षण संगठन, द पर्ल प्रोटेक्टर्स, ने बॉक्सिंग डे के दौरान समुद्र के तल पर चट्टानों के ढेर में मछलियों को पाया, जो हिलने-डुलने में असमर्थ थीं. जलीय जीव को देखने के बाद, गोताखोर ने जल्दी से मछली को प्लास्टिक की थैली से सुलझाया, और वह खुशी से तैरने लगी.

ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 44,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 1,600 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "पानी की रक्षा करो. नीचे जीवित प्राणी हैं!"

एक अन्य ने कहा, "मुझे लगता है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि अधिकांश प्लास्टिक कचरा कहां से आता है और क्या" हमारा "इस पर कोई नियंत्रण है. मैं प्लास्टिक में कमी के पक्ष में हूं, खासकर खाद्य पैकेजिंग में, क्योंकि यह निम्न से संबंधित लगता है. शुक्राणुओं की संख्या. यह एक समस्या है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, इसी तरह की एक घटना में, मछुआरों के एक समूह को मछली पकड़ने के दौरान अपने जाल में फंसने के बाद डॉल्फ़िन की दो दुर्लभ प्रजातियों को समुद्र में छोड़ते हुए दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. यह घटना तमिलनाडु में हुई थी. जबकि कुछ इंटरनेट यूजर ने मछुआरों की इस तरह की भाव-भंगिमा की सराहना की, दूसरों ने व्यक्त किया कि यह मछली को समुद्र में खींचने का एक भद्दा तरीका था.