इस फोटो में लोग नहीं ढूंढ सके टेढ़ी लकीर, 90 फीसदी से ज्यादा लोगों का दिमाग चकराया, क्या आपको दिखी?

इंटरनेट पर वायरल (Viral) हो रही एक फोटो (Photo) को देखने के बाद लोगों को दिमाग बुरी तरह चकरा गया. असल में  जो फोटो सुर्खियां बटोर रही है, उसमें टेढ़ी लकीरें नजर आ रही हैं. 

इस फोटो में लोग नहीं ढूंढ सके टेढ़ी लकीर, 90 फीसदी से ज्यादा लोगों का दिमाग चकराया, क्या आपको दिखी?

इस फोटो को देखने के बाद कई लोगों को सिर चकरा गया.

नई दिल्ली:

अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसी फोटोज (Photos) सुर्खियां बटोरती रहती हैं जो लोगों की तेज नजरों को परखने का दावा करती है. दरअसल इन दिनों फिर से सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स के लिए एक नया चैलेंज (New Challenge) आया है. इंटरनेट (Internet) पर वायरल (Viral) हो रही एक फोटो (Photo) को देखने के बाद लोगों को दिमाग बुरी तरह चकरा गया. असल में  जो फोटो सुर्खियां बटोर रही है, उसमें टेढ़ी लकीरें नजर आ रही हैं. लेकिन इस फोटो को सच कुछ और ही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ग्रे बैकग्राउंड पर हरी रेखाओं से ग्रिड बनी है. अगर आप इसे ध्यान से देखेंगे तो ऐसा लगेगा जैसे कि ये लकीरें घुमावदार है. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इन ढेर सारी लाइनों में से सिर्फ एक लाइन ही घुमावदार है. ये जानने के बाद कई लोगों ने अपना माथा पकड़ लिया. इसलिए इस फोटो को शेयर कर लोग पूछ रहे हैं कि क्या आपको वो लाइन दिखी? 

यहां देखिए फोटो-

इस फोटो में टेढ़ी लकरी ढूंढने में ही लोग अपने दिमाग के घोड़े दौड़ा रहे हैं. लाख कोशिशों के बाद भी कई लोग टेढ़ी लकीर को नहीं खोज सके. लेकिन फिर भी लोग कहां हार मानने वाले थे. कई लोगों ने टेढ़ी लकीर को ढूंढने के लिए अपना दिमाग और आंखें दौड़ानी शुरू कर दी. हालांकि ज्यादातर लोगों को कई कोशिशों के बाद भी कुछ खास नजर नहीं आया. जिस वजह से कुछ लोगों ने थक हारकर ये कह दिया कि ये एकदम फालूत चैंलेज है. ये फोटो लोगों को बेवकूफ बना रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर एक Reddit यूजर ने शेयर की. जिसके कैप्शन में लिखा है- शुक्रिया! मुझे 'ऑप्टिकल इल्यूजन' बिलकुल पसंद नहीं. लेकिन आप आगे बढ़ें और इसमें एक घुमावदार लकीर को खोजे. आपको बता दें, दिमाग का धागा खोलने वाली इस तस्वीर को 1.5 हजार कमेंट्स और 61 हजार से ज्यादा अपवोट मिल चुके हैं. इसके साथ ही कई सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे भी है, जिन्होंने इस फोटो को जमकर शेयर भी किया है.