विज्ञापन
Story ProgressBack

आंखों को आंसुओं से भर देता है... स्वस्ति मेहुल का गाना 'राम आएंगे' सुनकर खुश हुए PM मोदी, तारीफ में कही ये बात

स्वस्ति मेहुल (Swasti Mehul) नाम की उभरती गायिका का एक खूबसूरत गाना उत्साह को और बढ़ा रहा है. भगवान राम को समर्पित उनका गीत बहुत लोकप्रिय हो गया है.

Read Time: 3 mins
आंखों को आंसुओं से भर देता है... स्वस्ति मेहुल का गाना 'राम आएंगे' सुनकर खुश हुए PM मोदी, तारीफ में कही ये बात
आंखों को आंसुओं से भर देता है... स्वस्ति मेहुल का गाना 'राम आएंगे' सुनकर खुश हुए PM मोदी

अयोध्या (Ayodhya) में उत्साह बढ़ रहा है क्योंकि शहर एक बड़े आयोजन-राम मंदिर (Ram Temple) में भगवान राम (Lord Ram) की प्रतिष्ठा-की तैयारी कर रहा है. 22 जनवरी आने में बस दो सप्ताह से कुछ अधिक समय रह गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर (Prime Minister Narendra Modi) का उद्घाटन करने और राम लला (Ram Lala) के अभिषेक की देखरेख करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे. पूरा शहर त्योहार जैसी ऊर्जा से सराबोर है और देश भर के लोग इस खास पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

स्वस्ति मेहुल (Swasti Mehul) नाम की उभरती गायिका का एक खूबसूरत गाना उत्साह को और बढ़ा रहा है. भगवान राम को समर्पित उनका गीत बहुत लोकप्रिय हो गया है, जिसने प्रधान मंत्री मोदी सहित कई लोगों का दिल जीत लिया है, जिन्होंने ट्विटर पर इसकी तारीफ की. इससे यह गाना और भी अधिक प्रसिद्ध हो गया है और पूरे देश में इस आयोजन के प्रति उत्साह बढ़ गया है.

अंग्रेजी में अनुवादित उनके हिंदी ट्वीट में लिखा है, "अगर आप स्वस्ति जी के इस भजन को एक बार सुन लेते हैं, तो यह लंबे समय तक कानों में गूंजता रहता है. यह आंखों को आंसुओं से और मन को भावनाओं से भर देता है."

शेयर किए जाने के एक घंटे के अंदर ही पोस्ट को लगभग 300,000 बार देखा गया. इसे काफी लोकप्रियता मिल रही है. इस बीच, कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें हजारों गणमान्य व्यक्तियों और समाज के सभी वर्गों के लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के प्राण-प्रतिष्ठा (अभिषेक) समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे. वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा.

1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा. हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या में कई तम्बू शहर बनाए जा रहे हैं, जिनके भव्य अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में पहुंचने की उम्मीद है.

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक 10,000-15,000 लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी. स्थानीय अधिकारी भव्य समारोह के आसपास आगंतुकों की अनुमानित वृद्धि के लिए तैयारी कर रहे हैं और सभी उपस्थित लोगों के लिए एक सहज और आध्यात्मिक रूप से समृद्ध अनुभव सुनिश्चित करने के लिए उन्नत सुरक्षा उपायों को लागू करने और तार्किक व्यवस्था करने की प्रक्रिया में हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
आंखों को आंसुओं से भर देता है... स्वस्ति मेहुल का गाना 'राम आएंगे' सुनकर खुश हुए PM मोदी, तारीफ में कही ये बात
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;