हैरी पॉटर स्टार एमा वॉटसन ने भारतीय महिलाओं की हिम्मत को सराहा, वायरल हुई चिपको आंदोलस से जुड़ी पोस्ट

एमा ने हाल ही में पर्यावरण को बचाने के लिए भारतीय महिलाओं की तारीफ की है. उन्होंने 1970 के चिपको आंदोलन की एक तस्वीर शेयर की है. इस फोटो में कुछ महिलाएं पेड़ (Trees) से चिपकी नजर आ रही हैं.

हैरी पॉटर स्टार एमा वॉटसन ने भारतीय महिलाओं की हिम्मत को सराहा, वायरल हुई चिपको आंदोलस से जुड़ी पोस्ट

एमा वॉटसन की ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है.

नई दिल्ली:

अगर आप हॉलीवुड (Hollywood) फिल्मों के शौकीन तो यकीनन आपने हैरी पॉटर (Harry Potter) फिल्म तो जरूर देखी होगी. इस फिल्म में लीड हीरोइन का रोल निभाया है एमा वॉटसन (Emma Watson)  ने. उन्हें दुनियाभर में लोग काफी पसंद करते रहते हैं. इन दिनों एमा वॉटसन भारत में भी तेजी से सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी. जिसकी वजह से देशभर में उनकी चर्चा होने लगी. उनकी ये पोस्ट चिपको आंदोलन (Chipko Movement) से जुड़ी हुई थी.

हॉलीवुड अभिनेत्री एमी वाटसन (Emma Watson) ने चिपको आंदोलन को लेकर एक पोस्ट किया है. उन्होंने पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी निभाने वाले आंदोलनों (Movements) के लिए भारतीय महिलाओं की सराहना की है. एमा ने हाल ही में पर्यावरण को बचाने के लिए भारतीय महिलाओं की तारीफ की है. उन्होंने 1970 के चिपको आंदोलन की एक तस्वीर शेयर की है. इस फोटो में कुछ महिलाएं पेड़ (Trees) से चिपकी नजर आ रही हैं. एमा ने इस आंदोलन की महिलाओं का शुक्रिया अदा किया है.

यहां देखिए एमा वॉटसन की पोस्ट-

वॉटसन ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि तस्वीर में दिख रही महिलाएं चिपको आंदोलन का हिस्सा थीं और यह आंदोलन भारत में 1970 के दशक के दौरान चलाया गया. उन्होंने जंगलों (Forest) को बचाने की मुहिम के लिए भारतीय महिलाओं की काफी सराहना की है. अब उनकी ये पोस्ट तेजी से वायरल (Viral) हो रही है. उनकी इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 20 लाख 58 हजार से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. वहीं 6 हजार से ज्यादा यूजर्स उनके इस पोस्ट की सराहना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दूल्हा-दुल्हन की एंट्री के वक्त टूटकर स्टेज पर गिरा झूला, वीडियो देख सहम गए लोग..देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एमा वॉटसन हॉलीवुड की सबसे चर्चित कलाकारों (Artist) में से एक है. इसलिए सोशल मीडिया (Social Media) पर भी उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है. वो अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का कान करती रहती है. आपको बता दें कि एमा वॉटसन ने हैरी पॉटर फिल्म में हरमाइनी का किरदार निभाया था. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था.