खुजली दूर करने के लिए हाथी ने किया जुगाड़, उखाड़ दिया पूरा पेड़, बैठकर करने लगा कुछ ऐसा

एक वीडियो में, एक जंगली हाथी को एक पूरे पेड़ को उखाड़ते हुए देखा गया, ताकि वह खरोंच से अपनी खुजली को ठीक कर सके.

खुजली दूर करने के लिए हाथी ने किया जुगाड़, उखाड़ दिया पूरा पेड़, बैठकर करने लगा कुछ ऐसा

खुजली दूर करने के लिए हाथी ने किया जुगाड़, उखाड़ दिया पूरा पेड़

हाथी काफी समझदार जानवर होते हैं, जो भावनाओं को अनुभव करने और समझने में सक्षम हैं. वनों को लगाने से लेकर, वन्यजीवों की आबादी के पास पीने का स्रोत सुनिश्चित करने के लिए पानी के छेद खोदने तक, ये जानवर ऐसे स्तंभ हैं जो कई पारिस्थितिक तंत्रों को बनाए रखते हैं. हालांकि, कभी-कभी वे काफी मूर्खतापूर्ण भी हो सकते हैं और विनाशकारी के रूप में सामने आ सकते हैं. रेडिट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, एक जंगली हाथी को एक पूरे पेड़ को उखाड़ते हुए देखा गया, ताकि वह खरोंच से अपनी खुजली को ठीक कर सके. 17 सेकंड लंबी क्लिप को रेडिट पर 2,400 से अधिक लाइक्स मिले हैं और इसे लेकर यूजर्स की अलग-अलग राय है.

वीडियो को एक यूजर Ockhams Katana द्वारा पोस्ट किया गया था, और वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ''उसे खरोंच की इतनी बुरी तरह से जरूरत थी''.

देखें Video:

क्लिप में, जंगली हाथी एक सवाना पेड़ के बगल में खड़ा दिखाई दे रहा है. कुछ सेकंड बाद, विशाल हाथी इसे नीचे गिरा देता है और फिर खुजली को ठीक करने के लिए खरोंचने के लिए गिरे हुए पेड़ से खुद को रगड़ता है. वीडियो संभवत: किसी सफारी पार्क में जाने वाले पर्यटक द्वारा रिकॉर्ड किया गया था.

वीडियो ने बहुत सारी मनोरंजक प्रतिक्रियाएं जमा की हैं. एक यूजर ने लिखा, "वह पेड़ 80 साल तक सूखे और संक्रमण से लड़ने के लिए उस जगह पर उग आया था, जिसे केवल कुचलने, मारने और खरोंच के लिए इस्तेमाल किया गया.'' एक अन्य ने कहा कि ऐसा व्यवहार काफी आम है. उसने कहा, "ये सिर्फ "खरोंच" के लिए नहीं किया गया. हाथी नियमित रूप से पेड़ों पर दस्तक देते हैं और जड़ों को खा जाते हैं.''

यह घटना किस जगह हुई इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

---यह भी पढ़ें---

हाथियों का झुंड मस्ती से नहा रहा था, पानी में एकसाथ एन्जॉय किया फैमिली टाइम - देखें मज़ेदार Video

स्टारबक्स के सह-संस्थापक ने बेंगलुरु के रेस्तरां में लिया फिल्टर कॉफी का मज़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेटी की गुड़िया के कपड़ों को प्रेस कर रहा था पिता, वायरल Video देख आपको भी प्यार आ जाएगा