भूखी थीं मछलियां, बत्तख ने अपनी चोंच में भरकर ऐसे खिलाया खाना, लोग बोले- इंसानों को लेनी चाहिए सीख

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक बत्तख (Duck) तालाब में तैरती भूखी मछलियों को खाना खिला रही है.

भूखी थीं मछलियां, बत्तख ने अपनी चोंच में भरकर ऐसे खिलाया खाना, लोग बोले- इंसानों को लेनी चाहिए सीख

भूखी थीं मछलियां, बत्तख ने अपनी चोंच में भरकर ऐसे खिलाया खाना

बचपन से हमें ये सिखाया जाता है कि जरूरतमंद की मदद करनी चाहिए. कभी भी किसी कि मदद करने से इनकार नहीं करना चाहिए. ऐसा माना भी जाता है कि अगर हम किसी की मदद करते हैं तो भगवान भी हमारी मदद करते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जो हम सभी के लिए मानवता (Humanity) की मिसाल पेश करते हैं और हमें उनसे जीवन का सबक मिलता है. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिससे हमें जीवन की एक बड़ी सीख मिलती है. ये वीडियो बत्तख और मछलियों (Duck and Fish Video) का है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक बत्तख (Duck) तालाब में तैरती भूखी मछलियों को खाना खिला रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बत्तख अपने घर में बैठी हैं और उनके सामने एक प्लेट में कुछ खाना रखा है. वहीं तालाब में मछलियां भी नज़र आ रही हैं जो एक झुंड में बत्तखों के पास इकट्ठा हो गईं हैं. एक बत्तख अपनी चोंच में खाना भरकर उन मछलियों को खिला रही है.

देखें Video:

इस वीडियो ने हर किसी का दिल जीत लिया है. वीडियो लोगों के लिए मानवता की मिसाल पेश करता है. वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- शेयर करना और केयर करना. वीडियो को अबतक 29 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर लोग ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- इंसानों से ज्यादा तो पक्षियों को भाईचारे की समझ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेंगलुरु में भारी बारिश बनी आफत, लोगों की जिंदगी हुईं बेहाल