अफगानिस्तान भूकंप में खत्म हो गए अपने परिवार को हर रोज़ ढूंढता है ये कुत्ता, वायरल तस्वीर देख आ जाएंगे आंसू

सोशल मीडिया पर एक घटना वायरल हुई है जो अफगानिस्तान (Afghanistan) के एक कुत्ते की कहानी कहती है. हमें पूरा यकीन है कि कहानी आपकी आंखों में आंसू ला देगी.

अफगानिस्तान भूकंप में खत्म हो गए अपने परिवार को हर रोज़ ढूंढता है ये कुत्ता, वायरल तस्वीर देख आ जाएंगे आंसू

अफगानिस्तान भूकंप में खत्म हो गए अपने परिवार को हर रोज़ ढूंढता है ये कुत्ता

जापान (Japan) के वफादार कुत्ते हचिको (Hachiko) की दिल दहला देने वाली कहानी याद है, जो शख्स की मौत के सालों बाद रेलवे स्टेशन पर अपने मालिक का इंतजार करता था? कुत्तों ने साबित कर दिया है कि वे वास्तव में 'मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त' कहलाने के लायक हैं. अब, सोशल मीडिया पर एक घटना वायरल हुई है जो अफगानिस्तान (Afghanistan) के एक कुत्ते की कहानी कहती है. हमें पूरा यकीन है कि कहानी आपकी आंखों में आंसू ला देगी.

पूर्वी अफगानिस्तान के ग्रामीण, पहाड़ी इलाके में बुधवार तड़के आए शक्तिशाली भूकंप के बाद हजारों लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए. 6.1 तीव्रता के भीषण भूकंप ने भी कई घरों को तबाह कर दिया. ऐसे कई बर्बाद घरों और बर्बाद परिवारों के बीच, लोगों ने देखा है कि एक कुत्ता नियमित रूप से एक जगह पर जाता है और कुछ खोजने की कोशिश करता है.

कैप्शन में लिखा है, “इस कुत्ते के घर का हर व्यक्ति भूकंप में मारा गया था. पड़ोसियों ने कहा कि वे उसे खिलाने / देखभाल करने के लिए अपने साथ ले गए. वह नष्ट हुए घर में वापस आता रहता है और रोता है. गयान, पक्तिका में ओचकी गांव. ”

अपने मालिकों को खोजने के लिए बेताब कुत्ते की दिल दहला देने वाली तस्वीर ने लोगों की आंखों में आँसू ला दिया है. जबकि कई ने स्वेच्छा से कुत्ते को अपनाने के लिए, अन्य ने कहा की, कि डॉगी एक प्यार भरे घर और देखभाल का हकदार है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने अफगानिस्तान के लोगों की मदद के लिए राहत सहायता की दूसरी खेप काबुल भेजी है. राहत सहायता में परिवार के रिज टेंट, स्लीपिंग बैग, कंबल सहित आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उदयपुर हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार, जांच के लिए NIA की टीम रवाना