मालिक के घर में दाखिल हो रहा था कोबरा सांप, डॉगी ने खुद की जान जोखिम में डाल निभाई वफादारी

डॉगी ने अपनी जान जोखिम में डाल सांप से काफी देर तक लड़ाई की ताकि सांप उसके मालिक तक न पहुंचे. घर से बाहर निकलने पर जब परिवार ने खतरनाक सांप को देखा तो वो हैरान रह गए.

मालिक के घर में दाखिल हो रहा था कोबरा सांप, डॉगी ने खुद की जान जोखिम में डाल निभाई वफादारी

अब ये खबर देशभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.

नई दिल्ली:

जानवरों में कुत्ते को इंसान का सबसे प्यारा दोस्त माना जाता है. दरअसल कई मौके पर कुत्ते ने साबित किया है कि उसकी वफादारी किसी ईमानदार शख्स से कम नहीं है. इन दिनों फिर से सोशल मीडिया (Social Media)m पर एक ऐसी ही खबर सुर्खियां बटोर रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक एक डॉग (Dog) ने कोबरा सांप को इसलिए दबोच लिया क्योंकि वो उसके मालिक के घर में घुसे जा रहा है. लेकिन डॉगी ने तुरंत खतरे को भांपते हुए मुस्तैदी दिखाई और सांप को घर में जाने से रोक लिया.

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मालिक सौम्य रंजन सेनापति (Soumya Ranjan Senapati) अपने घर में थे. लेकिन तभी एक कोबरा सांप उनके घर में घुसने लगा. मगर इस खतरनाक सांप को उनके डोबरमैन नस्ल के काली (कुत्ते के नाम) ने देख लिया. काली ने देखा कि सांप (Snake) घर के अंदर दाखिल होने की फिराक में लगा है. बस फिर क्या था काली सीधे कोबरा के सामने जा पहुंचा.

काली काफी देर से भौंक रहा था, इसलिए उसका मालिक फौरन घर से बाहर आया. जिसने देखा कि काली के मुंह में कोबरा सांप (Cobra Snake) है. उसने अपनी जान जोखिम में डाल सांप से काफी देर तक लड़ाई की ताकि सांप उसके मालिक तक न पहुंचे. घर से बाहर निकलने पर जब परिवार ने खतरनाक सांप को देखा तो वो हैरान रह गए. यकीनन ये नजारा देख घरवालों को अपने प्यारे डॉगी पर काफी प्यारा आया.

ये भी पढ़ें: बिना हाथ-पैर रिक्शा दौड़ा रहे शख्स का वीडियो वायरल, आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का ऑफर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब ये खबर देशभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है. हर कोई यही कह रहा है कि यकीनन कुत्ते की वफादारी कमाल की होती है. इस खबर को सुनने के बाद एक शख्स ने कहा कि मुझे अपने प्यारे डॉगी से इसलिए खास लगाव है क्योंकि वो मुझे अच्छे से समझता है. आपको बता दें कि ये पहली घटना नहीं है जब कुत्ते ने खुद की जान की परवाह किए अपने मालिक को बचाया हो. इससे पहले भी कई ऐसी ही खबरें दुनियाभर से सामने आ चुकी है.