बिना हाथ-पैर रिक्शा दौड़ा रहे शख्स का वीडियो वायरल, आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का ऑफर

सोशल मीडिया (Social Media) पर जिस वीडियो को देखकर आनंद महिंद्रा प्रभावित हुए उसमें चारो हाथ-पैर से दिव्यांग होने के बावजूद एक व्यक्ति को एक वीडियो में अत्याधुनिक रिक्शा चलाते हुए देखा जा सकता है.

बिना हाथ-पैर रिक्शा दौड़ा रहे शख्स का वीडियो वायरल, आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का ऑफर

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

अक्सर कई इंसानों की जिंदगी तमाम दिक्कतों से भरी होती है. एक और जहां कुछ लोग हार मान जाते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो बिना निराश हुए पूरे उत्साह और उमंग से अपनी जिंदगी जीते हैं. एक इंसान जो दिव्यांग है, उसके बाद भी उसके चेहरे पर कमाल की मुस्कान है. ये शख्स दिल्ली (Delhi) की सड़कों पर रिक्शा चला रहा है. रिक्शे में हैंडल, एक्सीलेटर और ब्रेक भी है. अब इसी शख्स का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. इस शख्स की हिम्मत को देख महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नौकरी का ऑफर तक दे दिया.

आनंद महिंद्रा ने इस शख्स का वीडियो (Video) शेयर करते हुए लिखा कि आज मैं अपनी टाइमलाइन पर जो वीडियो शेयर कर रहा हूं, वो पता नहीं कितना पुराना है, या कहां का है, लेकिन मैं इस सज्जन को देखकर सच में हैरान हूं, जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं से पार पाया है, बल्कि उसके पास जो कुछ है उससे काम कर रहा है. इसके बाद आनंद ने अपने सहयोगी राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा: "राम, क्या @Mahindralog_MLL उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी (Delivery) के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?" महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने  6 शहरों में इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल डिलीवरी सर्विस शुरू की है.

यहां देखिए वीडियो-

सोशल मीडिया (Social Media) पर जिस वीडियो को देखकर आनंद महिंद्रा प्रभावित हुए उसमें चारो हाथ-पैर से दिव्यांग होने के बावजूद एक व्यक्ति को एक वीडियो में अत्याधुनिक रिक्शा चलाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में उस व्यक्ति को एक राहगीर के सवालों का जवाब देते देखा गया. वह अपने वाहन के बारे में बता रहे हैं कि ‘यह स्कूटी का इंजन है. वीडियो को फिल्माने वाले शख्स के अनुरोध पर उस शख्स ने यह भी दिखाया कि कैसे वह बिना किसी अंग के वाहन को इधर-उधर करने में सक्षम है. जिसमें दिव्यांग शख्स कह रहे हैं कि, ‘मेरी एक पत्नी, दो छोटे बच्चे और बुजुर्ग पिता हैं, इसलिए मैं कमाने के लिए बाहर जाता हूं.

ये भी पढ़ें: मूर्ति के नीचे दबा मिला 130 साल पुराना बॉक्स, अंदर से निकली कई हैरान करने वाली चीजें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि वह पांच साल से अपना वाहन चला रहे हैं. इस वीडियो (Video) को देखने के बाद कई लोग दिव्यांग शख्स की हौसले के मुरीद हो गए. जिसके बाद उन्होंने वीडियो के कमेंट बॉक्स में कई दिल जीतने वाले कमेंट लिखे. अब तक इस वीडियो को 1.11 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस वीडियो को 1,632 लोगों ने रीट्वीट (Re-tweet) भी किया है. नहीं 115 से अधिक यूजर इस ट्वीट (Tweet) पर कोट कर चुके हैं. जबक 10 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं.