क्या आपको लगता है कि आप किसी भी पहेली को सुलझाने में एक्सपर्ट हैं? तो 10 सेकंड में दीजिए इसका जवाब

इस सवाल को इंस्टाग्राम पर @maths.puzzles__ हैंडल से शेयर किया गया था. यह पेज अक्सर गणित से संबंधित विभिन्न दिलचस्प ब्रेन टीज़र शेयर करता है.

क्या आपको लगता है कि आप किसी भी पहेली को सुलझाने में एक्सपर्ट हैं? तो 10 सेकंड में दीजिए इसका जवाब

क्या आपको लगता है कि आप किसी भी पहेली को सुलझाने में एक्सपर्ट हैं?

Brain Teaser: ब्रेन टीज़र अक्सर कई लोगों को भ्रमित कर देते हैं और सही उत्तर की तलाश में रहते हैं. कई लोग एक पहेली को सुलझाने में घंटों और कभी-कभी तो दिन भी बिता देते हैं. और अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें ऐसे प्रश्नों को हल करने में मज़ा आता है, तो हमारे पास आपके लिए एक दिमागी कसरत है. इस सवाल को इंस्टाग्राम पर @maths.puzzles__ हैंडल से शेयर किया गया था. यह पेज अक्सर गणित से संबंधित विभिन्न दिलचस्प ब्रेन टीज़र शेयर करता है. जिसमें से एक सवाल में लिखा है, "अगर 1=3, 2=3, 3=5, 4=4, 5=4, तो 6 का मान क्या होगा?"

क्या आपका दिमाग इतना तेज़ है कि इस पहेली को हल कर सके है? पोस्ट किए जाने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने हल किए गए सवाल का उत्तर भी बताया. कुछ लोगों ने कहा कि सही समाधान "3" है. बाकी लोगों ने भी उत्तर में "5," "6," और "8" बताया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, एक और ब्रेन टीज़र ने कई नेटिज़न्स का ध्यान खींचा था. इंस्टाग्राम पेज @mathequiz पर शेयर किया गया, जिसमें लिखा था, "अपना उत्तर बताएं. अगर 7=70, 6=54, 5=40, 4=28. तो 2=?" अगर आप इसे बारीकी से जांचते हैं तो इस अंकगणितीय समस्या का एक पैटर्न है. इस पहेली को हल करने के लिए, आपको केवल इसे निर्धारित करने और इसे हल करने के लिए तार्किक तर्क का उपयोग करने की आवश्यकता है.