इस गणित के सवाल को हल करने में घूम जाएगा दिमाग, 10 सेकंड में पूरा किया चैलेंज, तो कहलाएंगे स्मार्ट

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए गणित के प्रश्न के साथ कैप्शन में लिखा है, “अपना उत्तर कमेंट करें. अगर 7=70, 6=54, 5=40, 4=28. फिर 2=?”

इस गणित के सवाल को हल करने में घूम जाएगा दिमाग, 10 सेकंड में पूरा किया चैलेंज, तो कहलाएंगे स्मार्ट

इस गणित के सवाल को हल करने में घूम जाएगा दिमाग

गणित एक ऐसा विषय है जिसे अक्सर बहुत से लोग पसंद नहीं करते हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा लोगों के लिए यह एक चैलेंज की तरह होता है, जिसका वे मज़ा लेते हैं. गणित की किसी जटिल समस्या को हल करने पर संतुष्टि की अनुभूति एक बेजोड़ अनुभव है. और अगर आप उन उत्साही लोगों में से एक हैं, तो हमारे पास एक ब्रेन टीज़र है जो इस चैलेंज को पूरा करने में आपकी रुचि बढ़ा देगा.

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए गणित के प्रश्न के साथ कैप्शन में लिखा है, “अपना उत्तर कमेंट करें. अगर 7=70, 6=54, 5=40, 4=28. फिर 2=?” अगर आप ध्यान से विश्लेषण करें, तो यह गणित की समस्या एक निर्धारित पैटर्न का अनुसरण करती है. आपको बस इसका पता लगाने और इस समस्या का समाधान खोजने के लिए तार्किक तर्क लागू करने की आवश्यकता है.

ब्रेन टीज़र 4 दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. इसके बाद से इसे लाइक्स और कमेंट्स की झड़ी लग गई है. एक यूजर ने पोस्ट किया, “उत्तर है 10. 7×10=70. 6×9=54. 5×8=40. 4×7=28. (3×6=18. गुम). 2×5=10.” जबकि अन्य लोगों ने इस गणित प्रश्न के उत्तर के रूप में केवल "12" लिखा, कुछ ने दावा किया कि "10" सही उत्तर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इस ब्रेन टीज़र को हल करने में सक्षम थे? आपको क्या उत्तर मिला? इस विशेष ब्रेन टीज़र को हल करने में आपको कितना समय लगा? कमेंट करके बताइए.