VIRAL: 106 साल की उम्र में टैटू बनाकर मशहूर हो रही हैं ये 'दादी', हुनर देख चौंधिया जाएंगी आंखें!

106 Years Old Tattoo Artist: इन दिनों 106 साल की एक उम्रदराज 'दादी' अपने हुनर और अपने काम के चलते सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. यह बुजुर्ग महिला पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट हैं, जो ग्राहकों के शरीर पर परफेक्ट टैटू बनाकर उनका दिल जीत लेती है.

VIRAL: 106 साल की उम्र में टैटू बनाकर मशहूर हो रही हैं ये 'दादी', हुनर देख चौंधिया जाएंगी आंखें!

106 Years Old Woman Tattoo Artist: आजकल की भागदौड़ भरी इस जिंदगी में लोग वक्त से पहले ही अपनी उम्र से ज्यादा के दिखने लगते हैं. यूं तो सामान्य तौर पर 70 से 80 साल की उम्र के बाद कुछ लोगों की हालत में तेजी से बदलाव होने लगते हैं, जिसके चलते उन्हें उठने-बैठने और चलने-फिरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. ऐसे में 106 साल की एक उम्रदराज दादी अपने हुनर और अपने काम के चलते सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. दरअसल, यह बुजुर्ग महिला पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट हैं, जो ग्राहकों के शरीर पर परफेक्ट टैटू बनाकर उनका दिल जीत लेती है.

फिलीपींस के कलिंगा प्रांत में बसकालन के पहाड़ी गांव में रहने वाली व्हांग ऑड नाम की यह बुजुर्ग महिला ने 90 साल पहले टैटू बनाने का काम शुरू किया था. इन्हें लोग मारिया ऑगे के नाम से भी जानते हैं. बताया जा रहा है कि, उन्होंने बटोक टैटू का पारंपरिक तरीका 16 साल की उम्र से अपने पिता से सीखा था. कुछ समय पहले ही एक रशेल नाम की टिकटॉकर ने अपनी बॉडी पर टैटू कराने के लिए उन्हें चुना था. इसके साथ ही रशेल ने उनके साथ के कुछ एक्सपीरियंस भी शेयर किए. 

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, रशेल ने अपने एक्सपीरियंस साझा करते हुए बताया कि, व्हांग ऑड....दुनिया की सबसे उम्रदराज़ टैटू आर्टिस्ट हैं, जिनसे उन्होंने अपने फिलीपींस दौरे के वक्त टैटू बनवाया था. 106 साल की उम्र में भी वह ग्राहकों के शरीर पर परफेक्ट टैटू बनाती हैं. रशेल आगे बताती हैं कि, टैटू बनाने के बाद व्हांग ऑड बांस और एक खास उपकरण की मदद से सिग्नेचर स्टेप के तौर पर 3 डॉट बनाती हैं. कलिंगा परंपरा के मुताबिक, जब युद्ध में जाकर दुश्मन को मारना होता था, तब पुरुष यह टैटू बनवाते थे. 
 

Met Gala 2023: आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, ईशा अंबानी ने रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com