विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

कंपनी ने टॉप परफॉर्मर कर्मचारी को अचानक नौकरी से निकाला, वजह ऐसी जो आप सोच ही नहीं सकते

यूजर ने दावा किया कि उनकी कंपनी ने केवल एक बात साबित करने और बाकी कर्मचारियों को सबक सिखाने के लिए टॉप परफॉर्मेंस वाले एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया.

Read Time: 4 mins
कंपनी ने टॉप परफॉर्मर कर्मचारी को अचानक नौकरी से निकाला, वजह ऐसी जो आप सोच ही नहीं सकते
कंपनी ने टॉप परफॉर्मर कर्मचारी को अचानक नौकरी से निकाला, वजह ऐसी जो आप सोच ही नहीं सकते

लोग अक्सर सोशल मीडिया पर अपने ऑफिस के बारे में कहानियां शेयर करते हैं. वास्तव में, Reddit प्लेटफ़ॉर्म पर एक सबरेडिट है जो विशेष रूप से लोगों द्वारा अपने ऑफिस में सामना की जाने वाली प्रतिकूल परिस्थितियों के बारे में कहानियों के लिए समर्पित है. ग्रुप पर एक ऐसी पोस्ट ने लोगों को परेशान कर दिया है. पोस्ट में एक Reddit यूजर ने दावा किया कि उनकी कंपनी ने केवल एक बात साबित करने और बाकी कर्मचारियों को सबक सिखाने के लिए टॉप परफॉर्मेंस वाले एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया.

Reddit यूजर द्वारा शेयर किए गए कैप्शन में लिखा है, "कंपनी ने हमें यह दिखाने के लिए एक टॉप परफॉर्मर को निकाल दिया कि वे अपनी इच्छानुसार किसी को भी निकाल सकते हैं." फिर उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में विस्तार से बताया.

उन्होंने लिखा, "ईमानदारी से कहूं तो, मेरी वर्तमान नौकरी में बहुत सी चीजें खराब हो रही हैं, जिनमें ऊपरी प्रबंधन द्वारा श्रमिकों से कमीशन चुराना, अनुबंध की शर्तों का सम्मान नहीं करना, अगर हम बाथरूम में 5 मिनट से अधिक समय बिताते हैं तो हमारे साथ बुरा व्यवहार करना शामिल है, हमें यह पसंद नहीं है" अगली कुछ लाइनों में, उन्होंने कहा कि कंपनी ने एक सहकर्मी को निकाल दिया जो टॉप परफॉर्मर था. Reddit यूजर ने ये भी समझाया, "हमारे प्रत्यक्ष प्रबंधक ने हमें बताया कि उन्होंने उसे एक उदाहरण के रूप में निकाल दिया, कि हमें कमीशन या अनुबंध के उल्लंघन जैसी चीजों के लिए प्रबंधन से नहीं लड़ना चाहिए, क्योंकि अगर हम उनके कहे के खिलाफ जाने की कोशिश कर रहे हैं तो वे अपनी इच्छानुसार किसी को भी निकाल सकते हैं," 

Company fired a top performer to show us that they can fire anybody at will
by u/Any-Boysenberry-9918 in antiwork

पोस्ट ने लोगों ने ढेरों कमेंट करके अपने रिएक्शन दिए. कंपनी के कृत्य को 'अनुचित' बताने से लेकर मूल पोस्टर पर सवाल पूछने तक, लोगों ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए ढेरों कमेंट किए.

एक Reddit यूजर ने शेयर किया, “उन्होंने टॉप परफॉर्मेंस देने वाले को निकाल दिया ताकि वे उसका बड़ा कमीशन चेक चुरा सकें. फिर उन्होंने आपमें से बाकी लोगों को डराने की कोशिश करने के लिए इसका इस्तेमाल किया,'' दूसरे ने लिखा, "सभी को यहां से तुरंत जाने की जरूरत है." तीसरे ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह उस तरह से काम करेगा जैसा कंपनी उम्मीद करती है. कई बार बड़े पैमाने पर पलायन शुरू करने के लिए एक व्यक्ति को छोड़ देना या निकाल दिया जाना ज़रूरी होता है, खासकर अगर आप जानते हैं कि वे अपनी बात साबित करने के लिए किसी को निकाल देने से ऊपर नहीं हैं. चौथे ने लिखा, "नई नौकरी का समय."

पोस्ट किए जाने के बाद से शेयर में लगभग 300 अपवोट जमा हो चुके हैं और संख्या बढ़ती ही जा रही है. Reddit यूजर द्वारा उनकी कंपनी द्वारा अन्य कर्मचारियों को सबक सिखाने के लिए एक टॉप परफॉर्मर को नौकरी से निकालने के बारे में शेयर की गई पोस्ट के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

ओह माय गॉड-2 के लॉन्च हुए गाने से हटी रिलीज की तारीख

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पाकिस्तान में चलती ट्रेन पर पानी फेंक रहे थे लड़के, पकड़े जाने पर यात्रियों ने किया जो हाल, जिंदगी में नहीं भूलेंगे
कंपनी ने टॉप परफॉर्मर कर्मचारी को अचानक नौकरी से निकाला, वजह ऐसी जो आप सोच ही नहीं सकते
जिएंगे साथ, मरेंगे भी साथ...लड़के ने एक पहिए पर ऐसे दौड़ाई बाइक, पीछे बैठी लड़की की अटक गईं सांसें, Video डरा देगा
Next Article
जिएंगे साथ, मरेंगे भी साथ...लड़के ने एक पहिए पर ऐसे दौड़ाई बाइक, पीछे बैठी लड़की की अटक गईं सांसें, Video डरा देगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;