सो रहे शख्स के कंबल में छिपा था कोबरा, पड़ी नज़र तो लगा फुफकारने, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिरोंजा गांव में एक युवक अपने कंबल में सांप छिपा हुआ देखकर दंग रह गया. ये सांप कोई आम सांप नहीं था बल्कि एक काला विषैला कोबरा (black venomous cobra) था.

जैसा कि हम सभी जानते हैं, सांपों में असंभावित जगहों पर फिसलने और छिपने की प्रतिष्ठा है. इस बार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिरोंजा गांव में एक युवक अपने कंबल में सांप छिपा हुआ देखकर दंग रह गया. ये सांप कोई आम सांप नहीं था बल्कि एक काला विषैला कोबरा (black venomous cobra) था, पूरी रात उसके बिस्तर के अंदर पड़ा रहा. सुबह अपने कंबल के अंदर कुछ हिलता हुआ देखकर युवक ने चौंकाने वाला खुलासा किया. सुबह करीब 6 बजे जब उसने कंबल हटाया, तो उसने एक विशाल काले नाग को दुबके और फुफकारते हुए पाया. वह चिल्लाते हुए घर से बाहर भागा, कंबल को बिस्तर के एक तरफ फेंक दिया, जबकि सांप अभी भी कंबल से चिपका हुआ था.

घटना के एक वीडियो में कंबल के अंदर छिपे सांप को दिखाया गया है. जब युवक ने कंबल थपथपाया, तो कोबरा ने गुस्से में अपना फन उठाया. घबराए हुए शख्स ने जल्दी से एक सांप बचावकर्ता का नंबर डायल किया, जिसने एक छड़ी की मदद से सरीसृप को कमरे से सुरक्षित बाहर निकाल दिया. बाद में, वीडियो में सांप को बचाने वाले को कोबरा को घर के बाहर ले जाते हुए और अपने नंगे हाथों में पकड़े हुए दिखाया गया है.

काले कोबरा पूरे भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और भूटान में आम हैं. ये कोबरा अपने संभावित घातक जहर के लिए भी प्रसिद्ध हैं.

ऐसी घटनाएं काफी आम हो गई हैं. इससे पहले एक विशालकाय कोबरा को एक स्कूटर के अंदर छिपा हुआ देखा गया था. घटना के एक वीडियो में एक संरक्षणवादी को स्कूटर के अंदर छिपे कोबरा को पकड़ने की कोशिश करते दिखाया गया है. वह सख्स उसकी पूंछ पकड़ने में कामयाब रहा और उसने अपने नंगे हाथों से नाग को पकड़ लिया.

---ये भी पढ़ें---

स्टारबक्स के सह-संस्थापक ने बेंगलुरु के रेस्तरां में लिया फिल्टर कॉफी का मज़ा

हाथियों का झुंड मस्ती से नहा रहा था, पानी में एकसाथ एन्जॉय किया फैमिली टाइम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुजली दूर करने के लिए हाथी ने किया जुगाड़