Mobile Charger खरीदने से पहले ये निशान जरूर देख लें, वीडियो देख लोग बोले- आंखें खुल गईं हमारी

वीडियो में इस बारे में जानकारी दी जा रही है कि, कैसे मोबाइल के चार्जर को खरीदते वक्त आपको इसकी पहचान करनी चाहिए.

Mobile Charger खरीदने से पहले ये निशान जरूर देख लें, वीडियो देख लोग बोले- आंखें खुल गईं हमारी

चार्जर पहचानना के ये टिप्स आएंगे काम, देखें वायरल वीडियो

अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं कि, मोबाइल को चार्जर में लगाकर बात करते हुए अचानक उसमें ब्लास्ट गया और लोग घायल हो गए. कई बार सिर के नीचे रख कर सोते वक्त भी मोबाइल ब्लास्ट हो जाया करता है. ऐसी घटनाओं की वजह मोबाइल के सही चार्जर के बारे में बताता एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स इस बारे में पूरी जानकारी दे रहा है कि, कैसे मोबाइल के चार्जर को खरीदते वक्त आपको इसकी पहचान करनी चाहिए. चार्जर सेफ या नहीं इसे पहचानने के टिप्स वीडियो में शेयर किए गए हैं.

यहां देखें वीडियो

your_kumar_sir नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर हुए वीडियो में मुकेश कुमार मोबाइल चार्जर की पहचान करने के टिप्स बताते दिखते हैं. वीडियो में उन्हें कहते सुना जा सकता है कि, बीते दिनों चार्जर को मोबाइल में लगाकर बात करते हुए एक बच्चे के साथ दुर्घटना हो गई और उसका हाथ जल गया. इसके जिम्मेदार मोबाइल चार्जर होते हैं, इसलिए इन्हें खरीदते वक्त इसकी पहचान कर लेना जरूरी है. उन्होंने बताया कि चार्जर लेते वक्त उसके पीछे दो स्क्वायर का शेप, 8 अंक वाला चिन्ह और घर का आकार देखें, ऐसे चार्जर अच्छी क्वालिटी के होते हैं. इसके साथ ही बीआईएस केयर वेबसाइट पर जाकर चार्जर पर लिखा कोड डालें, इससे चार्जर का डिटेल सामने आ जाएगा.

लोग बोले- सर ने तो आंखें खोल दीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो शेयर होने के बाद इस पर 10 लाख से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और इसे लोग कुमार सर की जानकारी को काफी अहम बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग मजे भी ले रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'बहुत अच्छी जानकारी है. आंखें खोल दी.' दूसरे ने लिखा, 'अच्छा है कुमार सर लेकिन इतना सब कौन करेगा.' तीसरे ने लिखा, 'कोड भी कॉपी किया हुआ निकला तो क्या करेंगे.' चौथे ने लिखा, 'मेरे पर तो हैं तीनों निशान.'