मैथ्स का ये सिंपल सा सवाल सॉल्व करने में कंफ्यूज हुए लोग, क्या आपको पता है जवाब

मैथ्स के ब्रेन टीज़र भले ही आसान दिखते हैं, लेकिन उन्हें सॉल्व करना चुनौती साबित होता है. आज हम आपके लिए एक ऐसी ही वायरल पहेली लेकर आए हैं, जो आपके बुद्धि को चुनौती देती है.

मैथ्स का ये सिंपल सा सवाल सॉल्व करने में कंफ्यूज हुए लोग, क्या आपको पता है जवाब

वायरल हो रही मैथ्स की ये पहेली.

इंटरनेट पर अक्सर ऐसी-ऐसी पहेलियां सामने आती हैं, जो लोगों को उलझा कर रख देती हैं. आंखों को धोखा देने वाली और दिमाग पर जोर लगाने को मजबूर करने वाली पहेलियां सोशल मीडिया पर अक्सर छाई रहती हैं. मैथ्स के ब्रेन टीज़र भले ही दिखते आसान हैं, लेकिन उन्हें सॉल्व करना चुनौती साबित होता है. आज हम आपके लिए एक ऐसी ही वायरल पहेली लेकर आए हैं, जो आपके बुद्धि को चुनौती देती है. शेयर किए जाने के बाद से इस पर ढेरों लोगों ने कमेंट किया है.

मैथ्स का सवाल

ब्रेन टीज़र को इंस्टाग्राम पेज 'प्राइम मैथ्स क्विज़' की तरफ से शेयर किया गया है. सवाल कुछ ऐसा है कि, अगर ‘(1+2+3) x (2x0),' तो इसका समाधान क्या है? इस सवाल केप चार ऑप्शन भी दिए गए हैं. ये हैं- 2,3, 0, और इनमें से कोई नहीं.

यहां देखें पोस्ट

ये है सही जवाब

जब से यह पहेली सोशल मीडिया पर शेयर की गई है, इसे काफी लाइक्स मिल चुके हैं और ढेरों कमेंट्स भी इस पर आए हैं. बहुत से लोग अपना जवाब शेयर करने के लिए पोस्ट के कमेंट सेक्शन में गए. अधिकतर लोगों ने जवाब ‘0' दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक और पहेली वायरल हुई थी. इस ब्रेन टीज़र के लिए आपको अपने तार्किक तर्क का उपयोग करने की आवश्यकता है. प्रश्न में कहा गया है, अगर एक खलिहान बनाने में 6 लोगों को 9 घंटे लगे, तो उसी खलिहान को बनाने में 12 लोगों को कितना समय लगेगा? इसे सॉल्व करने में भी लोगों से पसीने छूट गए थे.