पेड़ को काटकर नहीं, कंधे पर उठाकर दूसरी जगह किया शिफ्ट, Photo ने जीता लोगों का दिल, बोले- ‘लड़कों ने कमाल कर दिया’

फोटो में आप देख सकते हैं कि 6 लड़के एक डंडे से एक पेड़ को बांधकर अपने कंधे पर उसे लेकर जा रहे हैं. पेड़ को देखकर ही पता चल रहा है कि पेड़ को काटा नहीं गया बल्कि जड़ से ही उखाड़ा गया है. ताकि वो फिर से लगाया जा सके.

पेड़ को काटकर नहीं, कंधे पर उठाकर दूसरी जगह किया शिफ्ट, Photo ने जीता लोगों का दिल, बोले- ‘लड़कों ने कमाल कर दिया’

पेड़ को काटकर नहीं, कंधे पर उठाकर दूसरी जगह किया शिफ्ट

पेड़ हैं तो हम हैं और पेड़ से ही हमारा जीवन है. लेकिन, फिर लोग पेड़ों को काट देते हैं. यही वजह है कि जंगल में काटे जाने वाले पेड़ों की वजह से ही हमारे पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जा रहा है. ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो भविष्य में पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए नए पेड़ भी लगा रहे हैं और उन्हें कटने से भी बचाने की कोशिश में लगे हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर ही आप समझ जाएंगे की वाकई कुछ लोगों को पर्यावरण की चिंता है. इस फोटो ने लोगों का दिल जीत लिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये फोटो झारखंड के डिप्टी कलेक्टर संजय कुमार @dc_sanjay_jas ने 3 जुलाई को ट्विटर पर शेयर की थी. जिसके साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, एक तस्वीर 1000 से ज्यादा शब्द कह देती है..! फोटो में आप देख सकते हैं कि 6 लड़के एक डंडे से एक पेड़ को बांधकर अपने कंधे पर उसे लेकर जा रहे हैं. पेड़ को देखकर ही पता चल रहा है कि पेड़ को काटा नहीं गया बल्कि जड़ से ही उखाड़ा गया है. ताकि वो फिर से लगाया जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोग इस फोटो को देखने के बाद इन लड़कों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस फोटो को अबतक  5 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. लोग फोटो पर ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, महान व्यक्तियों द्वारा किया गया महान कार्य। सभी को धन्यवाद. दूसरे यूजर ने लिखा, अद्भुत.